Jharkhand CM Arrested: ED ने हेमंत सोरेन को किया गिरफ्तार, मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा; ये होंगे नए सीएम

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor The Printlines
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor The Printlines

Jharkhand CM Arrested: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि भू घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने उन्हें 10 बार समन भेजा था. आज ईडी ने इनके रांची स्थित सीएम आवास पर पूछताछ की. इसके बाद देर रात को ईडी उनको गिरफ्तार कर के ले गई. गिरफ्तारी से पहले बताया जा रहा है कि राज्य के डीजीपी उनके आवास पर मौजूद थे.गिरफ्तारी से पहले सोरेन ने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, अब प्रदेश के नए सीएम चंपई सोरेन होंगे.

आज ईडी के अधिकारी हेमंत सोरेन से पूछताछ करने के लिए रांची स्थित सीएम आवास पर पहुंचे थे. हालांकि इन सब के बीच सीएम ने ही कानूनी दांव चल दिया और ईडी के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है. ईडी के अधिकारियों के खिलाफ दिल्ली में हेमंत सोरेन के आवास पर कार्रवाई को लेकर मामला दर्ज कराया है. अधिकारियो के ऊपर एससी एसटी कानून के अंतर्गत मामला दर्ज कराया गया है.

ईडी बीते सोमवार को हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंची थी. हालांकि वहां पर झारखंड के सीएम मौजूद नहीं थे. प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई करने के साथ सोरेन के आवास से भारी मात्रा में कैश बरामद किया था. वहीं, उनकी एक लग्जरी गाड़ी को भी जब्त कर लिया था.

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This