Lucknow: एयरपोर्ट के आस-पास से हटेंगी मीट की दुकानें, ऊंची इमारतों और अवैध पार्किंग पर होगी कार्रवाई

Must Read

Lucknow: यूपी की राजधानी लखनऊ के एयरपोर्ट के आस-पास स्थित मीट की दुकानों को हटाया जाएगा। इसके साथ ही अवैध पार्किंग के साथ ही ऊंची इमारतों पर भी कार्रवाई होगी। हवाई अड्डा पर्यावरण समिति की बैठक में एयरपोर्ट के आस-पास कूड़े के ढेर और मीट की दुकानों का मुद्दा उठाया गया था। इसके बाद अपर आयुक्त प्रशासन रणविजय यादव ने नगर निगम व अन्य विभागों को बिना विलंब किए ऐसी दुकानों को हटाने और कचरा सफाई करवाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही तय सीमा से ऊंचे भवनों, हवाई अड्डे की सीमा के पास अवैध वाहन पार्किंग पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

लखनऊ एयरोपोर्ट के आस-पास से मीट व कचरा हटाने के निर्देश देते हुए अपर आयुक्त ने कहा कि हवाई अड्डे के करीब पक्षियों और वन्य जीवों को आकर्षित करने वाले कचरे के कारण विमान यात्रियों को जोखिम हो सकता है। पक्षी विमान से टकरा सकते हैं। ऐसे में गंभीरता से जल्द कार्रवाई करें।

मालूम हो कि अपर आयुक्त प्रशासन रणविजय यादव की अध्यक्षता में कमिश्नर दफ्तर सभागार में इस मामले को लेकर बैठक हुई और इसी के बाद इस मुद्दे को गम्भीरता से लेते हुए आयुक्त ने जल्द से जल्द इस पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में लखनऊ एयरपोर्ट, डीजीसीए के अधिकारी भी मौजूद रहे। इस मौके पर अपर आयुक्त रणविजय यादव ने नगर निगम व अन्य विभागों को बिना विलंब किए मीट की सभी दुकानों व यहां आस-पास फैले कचरे को साफ करवाने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही हवाई अड्डे की सीमा के पास बने अवैध पार्किंग स्थलों और ऊंची इमारतों पर भी जल्द से जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होने हवाई जहाज से सफर करने वाले यात्रियों को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि हवाई अड्डों के करीब पक्षियों व अन्य वन्य जीवों को आकर्षित करने वाला कचरा न फेंका जाए। इससे पक्षी विमान से टकरा सकता है और यात्रियों पर खतरा मंडरा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने एयरपोर्ट से जल निकासी लाइन को मुख्य शहर की लाइन से जोड़ने के निर्देश भी दिए।

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जाने आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन...

More Articles Like This