NPB: विपक्षी दलों पर अनुराग ठाकुर का तंज, कहा- ‘कभी वे सदन ना चलाने का बहाना ढूंढते थे, आज…’

Must Read

नई दिल्ली। नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह को लेकर बवाल मचा हुआ है। एक तरफ जहां कुछ विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया है, वहीं कुछ ने शामिल होने के लिए हामी भरी है। इसी बीच शनिवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोगों के संसद आने पर रोक लग गई। इसलिए, वे इसके उद्घाटन का बहिष्कार कर रहे हैं। पीएम मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा…

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन बाद लोकतंत्र में नया संसद भवन देश को देने का काम करेंगे, वो अलग बात है कि कुछ लोगों के संसद आने पर रोक लग गई। कभी वे सदन न चलाने के बहाने ढूंढते थे, आज वे बहिष्कार करते हैं तो वहीं अपमानित करने का काम भी करते हैं।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह अलग बात है कि कुछ लोगों को संसद से हटाया गया। पहले वे संसद को न चलने देने के बहाने ढूंढते थे। अब बहिष्कार की बात कर रहे हैं, जो अपमान भी है। केंद्रीय मंत्री वह मोदी सरकार की नौवीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में दूरदर्शन द्वारा आयोजित एक दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ठाकुर ने कहा कि भारत को लोकतंत्र की जननी होने पर गर्व है और प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र को एक नया संसद भवन दिया है, जो दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है।

क्यों विपक्षी दलों ने किया बहिष्कार?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं और कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस व समाजवादी पार्टी सहित करीब 20 विपक्षी दलों ने समारोह का बहिष्कार करने की घोषणा की है। विपक्षी दलों का तर्क है कि संसद के नए भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को करना चाहिए, क्योंकि वह न केवल गणराज्य की प्रमुख हैं, बल्कि संसद की भी प्रमुख हैं।

Latest News

NSD के भारत रंग महोत्सव की 25वीं वर्षगांठ के समापन समारोह में भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के CMD उपेंद्र राय को किया गया सम्मानित

संस्कृति मंत्रालय और एनएसडी ने देश भर में 1 फरवरी से दुनिया के सबसे बड़े अंतराष्ट्रीय थियेटर फेस्टिवल भारत...

More Articles Like This