Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव बीजेपी कितनी सीटें जीतेगी? विदेश मंत्री ने की भविष्यवाणी

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा की सीटों को लेकर विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jaishankar) ने बड़ी भविष्यवाणी की है. गुरूवार को एक न्यूज चैनल के साथ एक विशेष साक्षात्कार में एस. जयशंकर ने कहा कि कई राज्यों, विशेषकर दक्षिण में सत्ता समर्थक कारकों के चलते इस साल लोकसभा चुनाव में 2019 की तुलना में भाजपा को अधिक सीटें मिलेंगी. उन्होंने कहा, सीटों की सटीक संख्या के बारे में तो विशेषज्ञ ही बता सकते हैं. लेकिन, मैं यह कह सकता हूं कि कई राज्यों में प्रो-इनकंबेंसी फैक्टर है. केरल, तेलंगाना आदि राज्यों में हमारे पक्ष में सकारात्मक रुझान है. ऐसे में मुझे लगता है कि भाजपा की सीटों की संख्या बढ़ेगी.

पीएम मोदी का नहीं है कोई ऑप्शन 

लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी का ऑप्शन कौन है? इस सवाल के चुनाव में एस. जयशंकर ने कहा, “पीएम मोदी के विकल्प के तौर पर कोई और चेहरा है ही नहीं. विपक्ष और खास तौर पर कांग्रेस के नेतृत्व वाले INDIA अलायंस में ऐसा चेहरा नहीं है, जिसे पीएम मोदी के विकल्प के तौर पर देखा जा सके.”

भाजपा एक पेशेवर पार्टी है और अनुमान पर भरोसा नहीं करती

साक्षात्‍कार के दौरान जब विदेश मंत्री से पूछा गया कि भाजपा किस आधार पर दावा कर रही है कि वह केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अच्छा प्रदर्शन करेगी, तो इस सवाल का जवाब देते हुए उन्‍होंने कहा कि भाजपा एक पेशेवर पार्टी है और अनुमान पर भरोसा नहीं करती है, हम बूथ स्तर पर विश्लेषण करते हैं और ऊपर की ओर बढ़ते हैं. बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र, केरल, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में हमारी सीटें बढ़ेंगी.

यह भी पढ़े: World News: पपुआ न्यू गिनी के गांव में भूस्खलन, 100 लोगों की मौत की खबर

Latest News

वीकेंड ट्रैवल के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशंस, खूबसूरत नजारों के साथ शांति और सुकून की होगी अनुभूति

Weekend Travel: वीकेंड की छुटि्टयों में कहीं घूमने जाने की सोच रहे है तो दिल्‍ली के पास या दिल्‍ली में...

More Articles Like This