UK के मंत्री के साथ मुलाकात में, S. Jaishankar ने वाणिज्य दूतावासों की सुरक्षा की मांग की

Must Read

भारत दौरे पर आए ब्रिटिश मंत्री लार्ड तारिक अहमद से ब्रिटेन में विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने भारत के राजनयिक मिशनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और लोकतांत्रिक स्वतंत्रता के दुरुपयोग को रोकने को कहा. विदेश राज्य मंत्री लार्ड अहमद (राष्ट्रमंडल और विकास मामलों) के साथ एक बैठक के दौरान जयशंकर के दावे खालिस्तान समर्थकों द्वारा मार्च में लंदन में भारतीय उच्चायोग में तोड़फोड़ की पृष्ठभूमि के खिलाफ थे.

विदेश मंत्री जयशंकर ने ट्वीट कर दी जानकारी

विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने ट्विटर पर इसे साझा किया. उन्‍होंने सोमवार को कहा, ”आज नई दिल्ली में ब्रिटेन के एमओएस लार्ड तारिक अहमद से मुलाकात की, हमारे राजनयिक मिशनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और लोकतांत्रिक स्वतंत्रता के दुरुपयोग को रोकने के दायित्व को रेखांकित किया.” केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अप्रैल में ब्रिटेन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद लंदन में भारतीय मिशन पर हमले के मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंपी थी.

हिंद-प्रशांत और जी20 तक कई मुद्दों पर हुई चर्चा

विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने कहा कि उन्होंने यात्रा पर आए विदेश राज्य मंत्री (राष्ट्रमंडल व विकास मामले) के साथ मुक्त व्यापार समझौते और दक्षिण एशिया से लेकर हिंद-प्रशांत और जी20 तक कई मुद्दों पर चर्चा की। मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) को लेकर भारत और ब्रिटेन के बीच नौ दौर की बातचीत हो चुकी है। भारत और ब्रिटेन पिछले साल जनवरी से एक एफटीए पर बातचीत कर रहे हैं, जिसका लक्ष्य एक व्यापक समझौते की दिशा में है, जिससे 2022 में अनुमानित ब्रिटेन के 34 अरब पाउंड के द्विपक्षीय व्यापार संबंधों में उल्लेखनीय वृद्धि होने की उम्मीद है।

Latest News

Yogi Adityanath in Odisha: कल ओडिशा दौरे पर रहेंगे सीएम योगी, चुनावी कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

Yogi Adityanath in Odisha: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 मई (गुरुवार) को ओडिशा दौरे पर रहेंगे. इस दौरान...

More Articles Like This