Weather Update Today: Delhi-NCR में धूल भरी आंधी और झमाझम बारिश का अलर्ट, इन राज्यों में आज फिर बरसेंगे बदरा

Must Read

Weather Update Today: इन दिनों Delhi-NCR सहित पूरे उत्तर भारत में प्री-मानसून की गतिविधियां चल रही हैं. पिछले कुछ दिनों से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण Delhi-NCR सहित कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। वही मौसम विभाग ने कैसा रहेगा जून का पहला सप्ताह इसको लेकर अपडेट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 2 दिनों से सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर 2 जून तक बना रहेगा. इससे Delhi-NCR, पंजाब और राजस्थान के कई इलाकों में आंधी के साथ बारिश होगी.

हिमाचल में 2 जून तक बारिश की गतिविधि

उसके बाद बारिश कम होने के आसार नजर आ रहे है. हालांकि आसमान में ज्यादातर बादल ही नजर आएंगे। मौसम विभाग के की माने तो, 01 जून यानी आज कर्नाटक के अंदरूनी हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. वहीं केरल में 04 जून को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. हिमाचल प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश की गतिविधियां 02 जून तक जारी रहेंगी. इनमें मनाली, कसौली, चंबा, धर्मशाला, कल्पा सहित हिमाचल प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश और गरज के साथ छींटे देखने को मिलेंगे.

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

IMD के मुताबिक, पश्चिमी हिमालय, पंजाब के कुछ हिस्सों, दक्षिण कर्नाटक, आंध्र प्रदेश के तटीय हिस्सों, रायलसीमा और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो भारी बारिश की संभावना है. हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और धूल भरी आंधी चल सकती है. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. पश्चिमी यूपी, पश्चिम एमपी और गुजरात के उत्तरी हिस्सों, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है.

Latest News

श्याम बेनेगल की फिल्म ‘मंथन’ का कान क्लासिक खंड में विशेष प्रदर्शन, अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने पूरी टीम को किया याद

Entertainment News, अजीत राय: भारत के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने 77 वें कान फिल्म समारोह के कान क्लासिक...

More Articles Like This