Deoria Crime: देवरिया हत्याकांड में बड़ा खुलासा, जानिए कैसे ‘साधु’ के चक्कर में गई 6 लोगों की जान!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Deoria Crime: सोमवार की सुबह देवरिया में हुए 6 लोगों की हत्या को लेकर पूरा प्रदेश स्तब्ध है. इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त तेवर दिखाए हैं. दरअसल, इस पूरी घटना के पीछे की वजह दो भाइयों के बीच का जमीनी विवाद बताया जा रहा है. आइए जानते हैं, कैसे दो लोगों की लड़ाई ने 6 लोगों की जान ले ली.

ये है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक सत्य प्रकाश दुबे के भाई साधु दुबे ने कुछ दिन पहले अपने हिस्से की लगभग 10 बीघा जमीन बेच दी थी. साधु दुबे ने ये जमीन गांव के ही दूसरे टोल के रहने वाले पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव को बेची थी. साधु दूबे जमीन बेंचकर परदेश चला गया, लेकिन जमीन खरीदने वाले व्यक्ति और उसके भाई के बीच विवाद शुरू हो गया. इसके चलते लगातार दोनों पक्ष थाने का चक्कर काट रहे थे.

पुलिस पर लगा ये आरोप
आरोप है कि पुलिस प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया. इस वजह से ये घटना हुई. वहीं, इस मामले में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने जानकारी दी. उन्होंने कहा, “अगर पुलिस थाने में कोई शिकायत की गई थी, उस पर कार्रवाई न करने की बात जांच में सामने आई, तो कठोर एक्शन किया जाएगा.

यहां जानें पूरी डिटेल- Crime News: देवरिया में दो गुटों में खूनी झड़प, 6 लोगों की हत्या; इलाके में तनाव

जानिए कैसे शुरू हुआ विवाद
आपको बता दें कि जमीन बेचने के बाद से साधु दुबे गुजरात चले गए. इसके बाद सत्यप्रकाश दुबे मौके पर पहुंचा. अपने मन मुताबिक बगैर जानकारी दिए साधु दुबे द्वारा जमीन बेचने को लेकर झगड़ा शुरू हो गया. जानकारी के मुताबिक जमीन को लेकर कई मुद्दे पर सत्यप्रकाश दुबे को आपत्ति थी. इसको लेकर विवाद शुरू हुआ. इसके बाद जमीन खरीदने वाले प्रेमचंद यादव सत्यप्रकाश दुबे के घर पहुंचे, तो ये विवाद काफी ज्यादा बढ़ गया. इस दौरान सत्यप्रकाश दुबे ने कुछ लोगों के साथ मिलकर प्रेमचंद यादव की हत्या कर दी.

बताया जा रहा है कि सत्यप्रकाश दुबे ने ईंट से हमला कर प्रेमचंद यादव को मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद प्रेमचद्र की मौत का बदला लेने कुछ लोग तैयारी के साथ मौके पर पहुंचे. इसके बाद हमलावरों ने सत्यप्रकाश समेत उनके परिवार के 5 लोगों की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी. इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल है.

सीएम योगी ने दिया ये निर्देश
इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, ”जनपद देवरिया की दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत दुःखद एवं निंदनीय है. मेरी संवेदनाएं शोक संतृप्त परिजनों के साथ हैं. एडीजी/ कमिश्नर/आईजी को मौके पर पहुंचकर कठोरतम कार्रवाई तथा जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए गए हैं. इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ेंः UP Weather Update: यूपी में मौसम विभाग की चेतावनी, अगले 3 दिनों तक इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Latest News

भारत-मिस्त्र के बीच सफर करना होगा और भी आसान! EgyptAir कर रही डेली फ्लाइट की तैयारी

EgyptAir: भारत और मिस्‍त्र के बीच न सिर्फ राजनयिक, बल्कि बड़ा व्‍यापारिक सहयोग भी है. बीते कुछ सालों में...

More Articles Like This