UP News: राज्यसभा सांसद डा दिनेश शर्मा का सपा कांग्रेस गठबंधन पर करारा प्रहार, कहा- चुनाव में हार के बाद दोनो फिर अपनी ढपली अपना राग बजाएंगे

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Lucknow/Kanpur: राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आज कानपुर के विभिन्न कार्यक्रमों को संबोधित किया। उन्होंने सपा कांग्रेस गठबंधन पर करारा प्रहार करते हुए इसे निजी हित साधने के लिए किया गया समझौता बताया और  कहा कि चुनाव में हार के बाद दोनो फिर अपनी ढपली अपना राग बजाएंगे। सपा , बसपा ,  कांग्रेस , माकपा , आप ये दल नहीं भ्रष्टाचार का दलदल है जो देश की एकता अखंडता के लिए खतरा है। उत्तर प्रदेश में तो जनता  विपक्ष के लिए नो वैकेन्सी का बोर्ड  लगा चुकी है। सपा व कांग्रेस प्रदेश में जीत के लिए तरसेंगे तथा भाजपा सूबे की 80 सीटों पर विजयी होगी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष तो वायनाड से भी संसद में नहीं पहुच सकेंगे। जनता उन्हें आराम करने का पूरा अवसर देगी। उन्होंने कहा कि  जो दल आज एक होने का नाटक कर रहे है वहीं चुनाव के बाद एक दूसरे को गाली देने में भी कोई कसर नहीं रखने वाले हैं। जनता इन्हे भली भांति जानती है।
जनता को देश में एक ऐसी परिपक्व सरकार चाहिए जो भारत को  सर्वोच्च स्थान पर ले जा सके। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को 2047 तक विकसित देश बनाने के साथ ही आने वाले पांच साल में भारत की अर्थव्यवस्था को दुनिया की तीसरी सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था बनाने का संकल्प लिया है।  भारत आज बदल गया है और आने वाले समय में कनाडा अमेरिका जैसे विकसित  देश भारत की नकल करते दिखाई देंगे। पत्रकारों से बात करते हुए संासद ने कहा कि  युवाओं को रोजगार, महिलाओं का सशक्तीकरण, किसान की आमदनी को दोगुना करना  तथा गरीब का उत्थान ही एक मात्र लक्ष्य है। केन्द्र सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों ने देश से जातिवाद के जहर को समाप्त कर दिया है।
सरकारी योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के दिया जा रहा है। आज ढोंग नहीं ढंग से काम करने का समय है तथा व्यवस्था परिवर्तन हुआ है। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा घोषणा पत्र जारी नहीं करती है बल्कि संकल्प पत्र जारी करती है और उसे पूरा करती है। घोषण पत्र जारी करने वाले विपक्षी दल ढपोरशंखी हैं जिन पर से जनता का भरोसा समाप्त हो गया है।  काश्मीर से धारा 370 को समाप्त करने , पाकिस्तान को मुहतोड जवाब देने, इन्फ्रास्ट्रक्चर को सुधारने, गरीबी को दूर करने व तीन तलाक पर कानून बनाकर मुस्लिम बहनों को न्याय दिलाने  का संकल्प पूरा हुआ है। मोदी सरकार ने 25 करोड लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। इन्फ्रास्ट्रक्चर में सुधार ने विकास की दर तेज की है। भारत दुनिया का एकमात्र ऐसा देश है जिसकी अर्थव्यवस्था कोरोना जैसी महामारी के बाद भी 7 प्रतिशत से अधिक की दर से बढ रही है।
कानपुर शहर के प्रमुख शिक्षाविदों शैक्षिक संगठनों के प्रतिनिधियों एवं राष्ट्रीय शैक्षिक संगठन के पदाधिकारी की बैठक विष्णु पुरी में एवं गांधीनगर पी रोड में विकसित भारत संकल्प पत्र के लिए सुझाव आमंत्रण कार्यक्रम में डा शर्मा ने कहा कि पार्टी जनता के सपनों को जानने के लिए लोगों तक जा रही है। जो सुझाव मिलेंगे  उसके आधार  संकल्प पत्र बनाकर जनता के सपनों को पूरा किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी  कर्मनिष्ठ  तथा अनुभवी है जिनमे कुछ कर गुजरने की तमन्ना है। वे केवल नाम नहीं बल्कि एक भरोसा , एक व्यवस्था  तथा हर परिवार के सदस्य है। वे ऐसे राजनेता है जिन्होंने  मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री रहते कभी अवकाश नहीं लिया है। वे आज एक संस्था बन चुके हैं। एक अन्य कार्यक्रम में ब्राह्मण संगठनों द्वारा कराए गए बुद्धिजीवी सम्मेलन में गुमटी नंबर 5 क्षेत्र में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश अब उद्यम प्रदेश बन रहा है जहां पर नौकरियों की बयार बह रही है।
यहां पर 5:30 लाख लोगों को सरकारी नौकरी तथा तीन करोड से अधिक लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार मिला है। विपक्षी दलों में सनातन को कोसने की होड लगी है पर अब उनके पाप का घडा भर चुका है। एक पार्टी के नेता तो भ्रष्टाचार के आरोप में जेल जाने के डर से भगवान राम की कृपा पाने के लिए उनके दर्शन तक कर आए हैं पर पर लोग जानते हैं कि ऐसे भ्रष्ट्राचारियों पर  भगवान भी कृपा नहीं बरसाएंगे। स्वरूप नगर कानपुर में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां परिवारवादी है जबकि भाजपा राष्ट्रवादी सोंच पर काम करती है। सांसद ने कहा कि भाजपा एक लोकतांत्रिक पार्टी है जहां पर विचार विमर्श के बाद ही सामूहिक निर्णय होता है।
भाजपा के कार्यकर्ता के लिए कमल का फूल ही प्रत्याशी होता है तथा पार्टी जिसे भी चुनाव लडाती है कार्यकर्ता पूरी मेहनत से उसे चुनाव लडाता है।  भाजपा का कार्यकर्ता केवल देश और समाज के बारे में सोंचता है। नव मतदाता को देश का भविष्य बताते हुए कहा कि पीएम मोदी का विजन और मिशन इस नव मतदाता के सपनों को पूरा करता है। इस बार भी पार्टी जनता के सपनों को जानने के लिए लोगों के बीच जा रही है। जनता की भावनाएं पार्टी के संकल्प पत्र का आधार होंगी। पिछली बार जनता ने जो सपने देखे वो पूरे हुए है। कानपुर के लोग अब हवाई जहाज  दिल्ली जा पा रहे हैं। इस औद्योगिक नगरी के पडोस में मिसाइल बन रही है। बुन्देलखण्ड जो कभी तमंचों के लिए बदनाम किया जाता था वहां आज रायफल बन रही है। बुन्देलखण्ड में पानी का संकट था पर आज घर घर पाइप से पानी पहुच रहा है।
आजादी के बाद पहली बार मोदी सरकार ने घर घर शौचालय का निर्माण कराकर महिलाओं के सम्मान की रक्षा की है। अब उन्हे नित्य कर्म से निवृत होने के लिए अंधेरा होने का इंतजार नहीं करना पडता है। महिला सशक्तीकरण के लिए पीएम आवास और मुख्यमंत्री आवास योजना  में महिला को ही लाभार्थी बनाया गया है। कोरोना के समय में महिलाओं के जनधन खातों में सहायता राशि दी गई थी। अब तो उन्हे कानून बनाने में भागीदारी देने की व्यवस्था की गई है। उत्तर प्रदेश से माफियाराज का सफाया हो चुका है। माफिया माफी की गुहार लगाते हैं अथवा प्रदेश छोड गए हैं। सर्व ब्राह्मण विकास परिषद द्वारा आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में उन्होंने कहा कि ब्राह्मण भारत की सनातन संस्कृति के संरक्षण का कार्य करता है। यह श्रेष्ठ जीवन जीने का संस्कार है।
इसने आक्रान्ताओं के अत्याचार सहे पर अपनी संस्कृति का संरक्षण किया। ब्राह्मण वह है जिसके चारों ओर देश की एकता मंडराती है। यह किसी भी कार्य में समाज के कल्याण का भाव रखता है। शत्रु और पशु के भी कल्याण की भावना रखता है। उन्होंने शैक्षिक संघ के पदाधिकारियों से भेंट की तथा कानपुर महानगर उत्तर के प्रबुद्ध समागम में मुख्य अतिथि के रूप में सहभागिता भी की। आगामी चुनाव को लेकर उन्होंने कानपुर, उन्नाव और अकबरपुर आदि लोकसभा ,विधानसभा विस्तारकों के  साथ बैठक कर चुनाव तैयारियों की समीक्षा की।
गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज में पत्रकारों के लिए आयोजित एक चिकित्सा शिविर का भी उन्होंने समापन किया। अलग-अलग कार्यक्रमों में प्रमुख रूप से क्षेत्रीय अध्यक्ष श्री प्रकाश पाल पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री नीलिमा कटियार कानपुर उत्तर के अध्यक्ष श्री दीपू पांडे कानपुर दक्षिण के अध्यक्ष श्री  शिवराम सिंह डॉ दिवाकर मिश्रा श्री शैलेंद्र द्विवेदी विनोद गुप्ता शिवांग मिश्रा शशांक मिश्रा ,के के अवस्थी, सदस्य विधान परिषद श्री सलिल बिश्नोई डॉ दिलीप सर देसाई डॉ अनिल मिश्रा श्री मणिकांत जैन तथा अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
Latest News

भारत में जनसंख्या वृद्धि, इस्लाम और शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाती है फिल्म ‘हमारे बारह’

Entertainment News, अजित राय: भारत की युवा फिल्मकार पायल कपाड़िया की फिल्म 'आल वी इमैजिन ऐज लाइट' के कान...

More Articles Like This