डॉ. राजेश्वर सिंह ने खुलवाए 100 से ज्यादा तारा शक्ति केंद्र, सरोजनीनगर में महिलाओं को प्रदान की जा चुकीं 1000 सिलाई-पीको और इन्टरलॉकिंग मशीनें

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में सरोजनीनगर के विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने महिलाओं के हित में ‘तारा शक्ति केंद्र’ स्थापित कराने का वादा किया था, जो पूरा हो चुका है. डॉ. राजेश्वर सिंह के मुताबिक, करीब 1000 सिलाई, पीको और इन्टरलॉकिंग मशीनें प्रदान कर सरोजनीनगर में 100 से अधिक तारा शक्ति केंद्रों की स्थापना हो चुकी है.

‘तारा शक्ति केंद्र’ शुरू कराने के लिए महिलाओं ने डॉ. राजेश्वर सिंह को खूब दुआएं दीं. आज “नए सरोजनीनगर की नई पहचान” का जिक्र करते हुए डॉ. राजेश्वर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि सरोजनीनगर परिवार की मातृशक्ति के विश्वास, समर्पण, संवेदनशीलता और दृढ़ इच्छाशक्ति के परिणामस्वरूप ही सरोजनीनगर में 100 से अधिक ताराशक्ति केंद्रों की स्थापना हुई है. इस दौरान उन्होंने अर्चना शर्मा का नाम लिया, उन्होंने कहा कि इनके जैसी हज़ारों बहनों के चेहरे की खुशी जनसेवा के पावन पथ पर मेरे लिए सबसे बड़ी प्रेरणा है.

सरोजनीनगर क्षेत्र में ताराशक्ति केंद्रों की स्थापना

महिलाओं के हित में कार्य करते रहने का वादा करते हुए डॉ. राजेश्वर सिंह ने आगे कहा कि मातृशक्ति को स्वावलंबी बनाने के लिए ताराशक्ति केंद्रों की स्थापना की मेरी पहल अनवरत संचालित होती रहेगी. उन्होंने कहा कि ताराशक्ति केंद्रों की स्थापना के संकल्प के उपरांत सरोजनीनगर में अर्चना शर्मा जैसी बहनों को आर्थिक सुरक्षा, सम्मान और प्रगति के अवसर मिले हैं. हजारों बहनों को अब तक करीब 1000 सिलाई, पीको और इन्टरलॉकिंग मशीनें प्रदान की चुकी हैं!

Dr Rajeshwar Singh BJP

माताओं-बहनों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आया

डॉ. राजेश्वर सिंह ने कहा कि हमारे विधानसभा क्षेत्र में बंगलाबाजार स्थित तारा शक्ति केंद्र सरोजनीनगर की माताओं-बहनों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आया है. उन्होंने कहा कि राजधानी लखनउू से सटे सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा सरकार विकास की गंगा बहा रही है.

 

Latest News

Panna Stone: इन लोगों के लिए लकी रत्न है पन्ना, जानिए इसके फायदे और धारण करने का तरीका

Panna Stone Ke Fayde: रत्‍न शास्‍त्र के अनुसार, लोगों के जीवन में हर रत्‍न की अहम भूमिका होती है....

More Articles Like This