Varanasi News: 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनने से कोई रोक नहीं सकताः मनोज सिन्हा

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Varanasi News: वाराणसी के महमूरगंज स्थित लॉन में सोमवार को वाराणसी नगर उद्योग व्यापार मंडल और सहयोगी संस्थाओं द्वारा ’21वीं शताब्दी और स्वावलंबी भारत’ विषयक संगोष्ठी आयोजित हुई. इसमें जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. इस मौके पर एलजी मनोज सिन्हा ने कहा कि 21वीं शताब्दी में स्वावलंबी भारत के सपने को साकार करने के लिए पिछले 10 वर्षो में ऐतिहासिक अभूतपूर्व कार्य हुए हैं, निश्चित रूप से देश के आम आदमी के सर्वांगीण विकास से 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनने से कोई रोक नहीं सकता.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति का सही मायने लागू होने से देश का युवा आत्मनिर्भर और आत्मविश्वास से लबरेज है और स्वावलंबी विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए संकल्पित है. आज जब पूरे विश्व में युद्ध की स्थिति बनी हुई है, पूरी दुनिया भारत की ओर आशा भरी नजरों से देख रही है.

मुख्य अतिथि मनोज सिन्हा ने कहा कि आजादी के शताब्दी वर्ष में निश्चित रूप से स्वावलंबी और विकसित भारत को पुनः विश्वगुरु बनने से दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती.

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रो. आनंद कुमार त्यागी ने कहा कि भारतीय जनमानस को मानसिक रूप से स्वावलंबी बनना होगा, इसके लिए जमीनी स्तर पर कार्य करने की जरूरत है. संचालन वाराणसी नगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजीव सिंह (बिल्लू) ने किया.

Latest News

अमेरिका में 2040 तक जन्म दर से अधिक होगी मृत्यु दर, यूएस कांग्रेस को अलग ही बात की चिंता

US Populations 2040: अमेरिका इन दिनों अपने मूल जनसंख्‍या में कमी का सामना कर रहा है. ऐसे में ही...

More Articles Like This