Washington: अमेरिका में रह रहे छात्रों के लिए ट्रंप का बड़ा ऐलान, चुनाव जीतने पर…

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

वाशिंगटनः अगर मैं फिर से राष्ट्रपति चुना गया तो अमेरिकी कालेजों से स्नातक करने के बाद विदेशी छात्र स्वत: ही ग्रीन कार्ड के अधिकारी होंगे. ये वादा किया है अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने. उन्होंने कहा कि इससे भारत, चीन जैसे देशों की मेधा को डिग्री लेने के बाद घर वापस नहीं लौटना पड़ेगा.

ट्रंप ने कहा- अमेरिका को काबिल लोगों की जरूरत
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका को आगे ले जाने के लिए काबिल लोगों की जरूरत है. उन्हें देश से बाहर भेजने की नहीं, अमेरिका में रोकने की जरूरत है. ट्रंप ने इस वर्ष नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले प्रवासियों के प्रति रुख में नरमी लाकर उन्हें रिझाने की कोशिश की है.

मालूम हो कि अमेरिका में भारतवंशियों की बड़ी संख्या है. इसलिए ग्रीन कार्ड का लाभ भी उन्हें अधिक मिलेगा. अमेरिका में ग्रीन कार्ड स्थायी निवास का एक दस्तावेज है. पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप मेक्सिको सीमा से प्रवेश करने वाले अवैध प्रवासियों के प्रति कड़े रुख के लिए जाने जाते हैं. हालांकि, ट्रंप हमेशा से मेरिट आधारित आप्रवासन प्रणाली के समर्थक रहे हैं.

कालेज से स्नातक करते ही मिलेगा ग्रीन कार्ड
डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को आल इन पाडकास्ट के दौरान कहा कि किसी विदेशी छात्र को कालेज से स्नातक करते ही ग्रीन कार्ड मिल जाना चाहिए. इसमें जूनियर कालेज भी हों. पाडकास्ट का आयोजन जिन चार चंदा देने वाले पूंजीपतियों की ओर से आयोजित किया गया था, उनमें तीन आप्रवासी थे.

Latest News

मानसून में घर के गमले में लगाए इन मसालों के पौधे, खाने में लगेगा ऑर्गेनिक स्‍वाद का तड़का

Fresh Spices Plants: वर्षा ऋतु की शुरुआत हो चुकी है. इस मौसम में चारो तरफ हरा भरा नजर आता...

More Articles Like This