Tomato Price: टमाटर से उतरा महंगाई का खुमार, बाजार में नहीं मिल रहा भाव; 3 रुपये क‍िलो बेचने को मजबूर किसान

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Tomato Price: किसी ने सच ही कहा है कि वक्त बदलते देर नहीं लगती है. सबका टाइम आता है. शायद ही कोई ऐसा हो जो बीते दिनों टमाटर की कीमतों से अनजाना हो. टमाटर की आसमान छूती कीमतों से जहां ग्राहक परेशान थे और सब्जी की स्वाद फीका हो गया था. इस दौरान किसानों को अच्छा मुनाफा भी हुआ. वहीं, अब टमाटर इतना सस्ता हो गया है कि ग्राहकों को फायदा हो रहा है और किसान परेशान हैं. बता दें कि पिछले महीने 200 से 300 रुपये प्रतिकिलो बिकने वाला टमाटर अब 3 से 5 रुपये प्रति किलो बिक रहा है.

औने-पौने दाम पर बिक रहा टमाटर
गौरतलब है कि बीते महीने टमाटर के भाव आसमान छू रहे थे. बाजारों में टमाटर 200 से 300 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा था. ऐसे में किसानों को बंपर मुनाफा भी हुआ. वहीं, अब टमाटर औने-पौने दाम यानी 3-5 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है. टमाटर की कीमत में भारी गिरावट से किसान परेशान हैं. टमाटर की कीमत में गिरावट से परेशान किसान फसल को नष्ट करने के लिए मजबूर हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र में इन दिनों टमाटर की बंपर पैदावार हुई है. पिछले छह हफ्तों में 2,000 रुपए प्रति क्रेट (20 किलोग्राम) से गिरकर 90 रुपए हो गई हैं. नासिक के किसान अब टमाटर पर एमएसपी की मांग भी कर रहे हैं, किसानों का कहना है कि उनके सामने अब सिर्फ एमएसपी एकमात्र रास्ता है. वहीं, कुछ किसान टमाटर की औने-पौने दाम पर बेचने को मजबूर हैं. टमाटर की कीमत में गिरावट से उन्हें लागत का आधा दाम भी निकालना मुश्किल हो गया है.

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price Today: चांदी की कीमत में गिरावट, नहीं बढ़ें सोने के भाव, यहां जानिए ताजा रेट

Latest News

परमाणु ह‍थियार से लैस होंगे ये तीन मुस्लिम देश, अमेरिका में मचा हड़कंप!

Iran Nuclear Program: इस वक्त विश्‍व के कई हिस्सों में युद्ध जारी है. रूस-यू्क्रेन के बीच फरवरी 2022 में...

More Articles Like This