दिल्ली में बदलेगा मौसम का मिजाज, यूपी में बढ़ेगा तापमान; जानिए मौसम का हाल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Mausam: अप्रैल महीने की शुरुआत हो गयी है. अभी इस महीने का पहला हफ्ता नहीं बीता है, इससे पहले ही गर्मी अपना तेवर दिखाने लगी है. देश के बड़े हिस्सों में मौसम काफी समय से शुष्क बना हुआ है. इस वजह से तापमान का स्तर सामान्य से लगातार बढ़ता जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण, मध्य और पूर्वी राज्यों में गर्मी अभी से रिकॉर्ड तोड़ रही है.

आने वाले कुछ दिनों तक मौसम का यही रूप देखने को मिलेगा. इसी के साथ देश के कुछ इलाकों में लू की स्थिति भी देखने को मिलेगी. इन सब के बीच राजधानी के लोगों के लिए राहत की खबर है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में तेज हवाओं के कारण राजधानी में मौसम का मिजाज बदल गया है. आइए आपको आज के मौसम के बारे में बताते हैं.

दिल्ली में मौसम का हाल

राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से बादलों की आवाजाही देखने को मिल रही है. आज यानी शुक्रवार को दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में बादल छाय रहने की संभवाना है. इसी के साथ कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबादी हो सकती है. अगर आज के तापमान की बात करें तो आज राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. इस वजह से मौसम नरम बना रह सकता है.

यूपी के मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आएगा. लखनऊ में आज आसमान साफ रहेगा. आज राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं, अधिकतम तापमान 37 डिग्री के आस पास रह सकता है. हालांकि, मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 2 से 3 दिनों में तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी जा सकती है.

देश के मौसम का हाल

अप्रैल के महीने की शुरुआत के साथ ही देश के कई राज्यों में मौसम बदलने लगा है. तापमान में लगातार बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. इसके अलावा उत्तर- पश्चिमी और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, कर्नाटक, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में लू चलने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Liquor Scam Case: Manish Sisodia ने समर्थकों को लिखी चिट्ठी, कहा- ‘जेल में रहकर लोगों के लिए बढ़ा है मेरा प्यार’

Latest News

भारत में जनसंख्या वृद्धि, इस्लाम और शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाती है फिल्म ‘हमारे बारह’

Entertainment News, अजित राय: भारत की युवा फिल्मकार पायल कपाड़िया की फिल्म 'आल वी इमैजिन ऐज लाइट' के कान...

More Articles Like This