IMD Alert: मौसम विभाग की चेतावनी, बारिश के साथ इन राज्यों में बिजली गिरने की संभावना

Must Read

Weather Update: देश के कुछ हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. वहीं, कुछ राज्यों में बारिश का इंतजार है. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार रविवार से देश के विभिन्न राज्यों में 31 अगस्त तक बारिश और तूफान की संभावना है. आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार 27 अगस्त को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, कोंकण और गोवा में हल्की/मध्यम वर्षा की उम्मीद है. मौसम विभाग की मानें तो असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की भी संभावना है. उधर तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की उम्मीद है. रविवार को अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है.

31 अगस्त तक बरसेंगे बदरा
मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आगामी 4-5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में हल्की/मध्यम बारिश/तूफान और बिजली गिरने के साथ-साथ पूर्वोत्तर भारत में भी भारी से अति भारी बारिश की आशंका है. 28 अगस्त को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी भारी वर्षा होने की संभावना है. उधर असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 29 और 30 अगस्त को इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है. मौसम कार्यालय ने असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की भी संभावना जताई है.

इन स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना
मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 31 अगस्त तक कई राज्यों में बिजली गिरने के साथ तूफान की भी संभावना है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, मुजफ्फराबाद, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और के कुछ हिस्सों में कराईकल में 27 अगस्त को बिजली गिरने के साथ तूफान आने की संभावना है.

जिसके बाद भारी बारिश हो सकती है. 28 अगस्त को तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के कुछ हिस्सों में बिजली के साथ तूफान आने की संभावना है. ओडिशा के कुछ हिस्सों में 30 और 31 अगस्त को इसी तरह की मौसम की स्थिति देखने की संभावना है.

यह भी पढ़ें-

सूरज और धरती के लैग्रेंजियन बिंदु पर नजर रखेगा ISRO का सूर्ययान, जानिए कब होगा लॉन्च?

Latest News

भगवान श्रीराम जब तक वन में रहे, तब तक भरत जी ने नंदीग्राम वन में किये निवास: दिव्य मोरारी बापू

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, कैकेयी ने जब राम से वन में जाने के लिए...

More Articles Like This