इन राज्यों में तेजी से भाग रहा तापमान, भीषण गर्मी और हीटवेव के बीच पंजाब-हरियाणा में बारिश का अलर्ट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update: देश के कई राज्यों में इन दिनों पारा सामान्य से ऊपर है. भीषण गर्मी के साथ दिन में चल रही लू के चलते लोगों को दिन में घर से निकलने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने 9 राज्यों में भीषण गर्मी पड़ने का अलर्ट जारी करते हुए लू चलने की संभावना जताई है. वहीं, अगले 48 घंटे के दौरान हरियाणा-पंजाब समेत कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है. आइए जानते हैं देशभर के मौसम का हाल…

27 अप्रैल तक लू चलने की चेतावनी

मौसम विभाग ने गंगीय पश्चिम बंगाल, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, तेलंगाना, कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में 27 अप्रैल तक लू चलने की संभावना जताई है. पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा और बिहार के कुछ इलाकों में लू का असर ज्यादा देखने को मिल सकता है. ऐसे में यदि बहुत आवश्यक ना हो तो दिन के वक्त घर के बाहर ना ही निकलें. क्योंकि, इन दिनों लू लगने की वजह से अधिकत्तर लोग बीमार पड़ जा रहे हैं,

यहां रहा सबसे अधिक गर्म

मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान यूपी में अधिकतम तापमान बुलंदशहर में 42 प्रयागराज में 41.6, कानपुर में 41.2 और बस्ती में 41 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. वहीं, यलसीमा के इलाके अनंतपुर में 43.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया, जो देश का सबसे गर्म स्थान रहा. इसके अलावा ओडिशा, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में अधिकतम तापमान 41 से 43.5 डिग्री दर्ज किया गया.

देशभर के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक आज नॉर्थ-ईस्ट भारत में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.वहीं, आंतरिक कर्नाटक और केरल में छिटपुट बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी भारत के एक बड़े हिस्से में लू का सितम देखने को मिलेगा. हीटवेव अगले पांच दिन तक ऐसे ही जारी रहेगी.

यहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने कहा कि 26 अप्रैल से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है. जिसके चलते 27 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. वहीं, 26 अप्रैल को जम्मू, 27 को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में छिटपुट ओलावृष्टि हो सकती है. 26 और 27 अप्रैल को पंजाब और हरियाणा में बारिश होेने की संभावना है.

Gold Silver Price: सोने-चांदी की कीमत में बंपर गिरावट, जानिए कितना हुआ सस्ता

Latest News

IPO Market Today: आज लॉन्च हुए ये 3 दमदार आईपीओ, ग्रे मार्केट में तगड़ा मुनाफा, जानिए डिटेल

IPO Market Today: आईपीओं में निवेश करने वालों के लिए अच्‍छी खबर है. आज यानी सोमवार को प्राइमरी मार्केट...

More Articles Like This