Weather Update: दिल्ली में बारिश बढ़ाएगी ठंड, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update Today: नवंबर का महीना समाप्त होने को है. उत्तर भारत में ठंड का एहसास होने लगा है, उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. इस बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि बारिश के कारण तापमान में और कमी महसूस की जाएगी.

जानकारी दें कि पहाड़ी राज्यों में बारिश के कारण मैदानी हिस्सों में ठंड का प्रभाव देखने को मिल रहा है. जहां पहले केवल सुबह शाम और रात को ही ठंड का एहसास हो रहा था, वो अब दिन में भी हो रहा है. दिन में हवा चलने के कारण ठंड का प्रभाव दिख रहा है.

यहां होगी बारिश
मौसम विभाग ने अपने लेटेस्ट बुलेटिन में कहा कि 26 से 27 नवंबर के दौरान कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश, छिटपुट गरज और बिजली गिरने की संभावना है. इसी के साथ मौसम विज्ञान विभाग ने 26 से 28 नवंबर के दौरान मराठवाड़ा में और 26 नवंबर तक गुजरात राज्य में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज और बिजली के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- Gold-Silver Price Today: सोने चांदी के भाव में बंपर बढ़ोत्तरी, जानिए आज के ताजा रेट

मौसम विभाग के अनुसार 26 से 28 नवंबर के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के हिस्सों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, 27 नवंबर को हिमाचल प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में आंधी और बिजली गिरने की संभवना है.

जानिए कैसा रहेगा राष्ट्रीय राजधानी का मौसम
अगर बात करें देश की राष्ट्रीय राजधानी की तो दिल्ली में सोमवार को हल्की बूंदा बादी देखी जा सकती है. दिल्ली में आज आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. इसी के साथ स्मॉग छाए रहेंगे. मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार अगले कुछ दिनों तक सुबह के समय में कोहरा छाए रहने की उम्मीद है. राजधानी में 30 नवंबर के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

कैसा रहेगा आज का मौसम
उल्लेखनीय है कि मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइट स्काईमेट की मानें तो आगामी 24 घंटों के भीतर तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश का अंदेशा है. 26 नवंबर को उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, दक्षिणी गुजरात और दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. केरल और दक्षिणी कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

Latest News

Israel: गाजा युद्ध के बीच संकट में इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, बेनी गैंट्ज ने दिया अल्टीमेटम

Israel PM Netanyahu: गाजा में चल रहे युद्द के बीच ही इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भी संकट में है....

More Articles Like This