Weather Update: दिल्ली-NCR, UP-बिहार समेत इन राज्यों में छाएगा घना कोहरा, जानिए कहां होगी बारिश

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आने वाले दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है. बता दें कि आने वाले दिनों में देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, ओलावृष्टि और घने कोहरे की भविष्यवाणी की गई है. वहीं, देश के कई इलाकों में घना कोहरा छाने के साथ तापमान में गिरावट देखने को मिल सकता है. जिसके चलते ठंड बढ़ने की आशंका है. जानिए मौसम का हाल…

दिल्ली के मौसम का हाल
अगर बात करें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उससे सटे NCR के मौसम की तो यहां एयर पॉल्यूशन का प्रकोप अभी कम नहीं हुआ है. बीते कई दिनों से यहां AQI 300 के ऊपर ही बना हुआ है. वहीं, सर्दी भी शुरू हो गई है, जिसके चलते धूंध के बीच कोहरा का भी प्रकोप देखने को मिल रहा है. आने वाले दिनों में एयर पॉल्यूशन के धूंध के बीच घना कोहरा छाएगा. जिसके चलते दिल्ली-NCR में रहने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. दिल्ली-एनसीआर में अगले दो से तीन दिनों में तापमान में 2 से 3 डिग्री तक गिरावट देखने को मिलेगा. जिसके चलते ठिठुरन बढ़ जाएगी.

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दक्षिणपूर्व अरब सागर और निकटवर्ती मालदीव क्षेत्र पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है. जिसके चलते आगामी चार से पांच दिनों के दौरान केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और लक्षद्वीप में अलग-अलग हिस्सों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका है. वहीं, कमजोर पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करेंगे, जिससे जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट बर्फबारी या बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेगी. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के चलते मैदानी हिस्सों के तापमान में भी गिरावट आएगी और कड़ाके की सर्दी पड़नी शुरू हो जाएगी. मौसम विभाग के मुताबिक, आऩे वाले दिनों में पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और पूर्वोत्तर भारत में मध्यम से घना कोहरा देखने को मिल सकता है.

यूपी के मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक, अगर बात करें दिल्ली के मौसम की तो यहां आने वाले दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो-तीन डिग्री की कमी आने की संभावना है. जिसके चलते सर्दी बढ़ने की संभावना है. उत्तर प्रदेश में 15 दिसंबर तक प्रदेश में मौसम शुष्क भी रह सकता है. रविवार को राजधानी लखनऊ के साथ ही प्रयागराज में आसमान में हल्के बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं, कई जिलों में मौसम के बिल्कुल साफ रहने और तेज धूप निकलने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- गुरुग्राम में मानवता हुई शर्मसार! नौकरानी पर एसिड डाला, कुत्ते से कटवाया और फिर किया ये गंदा काम…

Latest News

Lok Sabha Election: पांचवे चरण की वोटिंग संपन्न, 675 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद

Lok Sabha Election 5th Phase Poll: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज मतदान हुए. देश के 8...

More Articles Like This