ये है दुनिया की सबसे महंगी Ice Cream, कीमत इतनी कि कार भी आ जाए

Must Read

गर्मी का मौसम आते ही लोग आइस्‍क्रीम खाना शुरू कर देते है। आमतौर पर हम जो आइस्‍क्रीम खाते है उसकी कीमत 100-200 या 400 तक ही होती है, लेकिन क्या आपने कभी 5.2 लाख रुपये का आइस्‍क्रीम खाया है या फिर इसके बारे में सुना है। सुनने में बहुत अजीब लग रहा होगा, लेकिन जापान की एक कंपनी ने दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम बनाई है, जिसकी कीमत 873,400 जापानी येन यानी करिब 5.2 लाख रुपये है।

इतने पैसे में तो आप एक कार ले सकते हैं। आइसक्रीम बनाने वाली जापानी कंपनी ब्रांड सेलैटो के मुताबिक इस आइस्‍क्रीम को दुर्लभ चीजों से बनाकर तैयार किया गया है, इसलिए इस आइस्‍क्रीम की कीमत इतनी अधिक है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड के अनुसार इसमें इटली से आने वाला दुर्लभ सफेद ट्रफल अल्‍बा डाला गया है। इसकी कीमत 11.9 रुपये प्रति किलो है। इसके अलावा पार्मिगियानो रेजिगो और सेक ली भी मिलाया गया है। यह दोनों भी काफी महंगे मिलते हैं।

कंपनी का उद्देश्य केवल सबसे महंगी आइसक्रीम बनाना नहीं था, दरअसल वे चाहते थे कि यूरोप और जापान के दुर्लभ चीजों को मिलाकर एक लो‍कप्र‍िय फूड तैयार करें, लेकिन बनाते-बनाते इसकी कीमत इतनी ज्‍यादा हो गई। सेलैटो ने इस आइसक्रीम को बनाने के लिए ओसाका के एक लोकप्रिय फ्यूजन रेस्तरां रिवी के प्रमुख शेफ ताडायोशी यामादा को काम पर रखा है। वहीं सेलैटो के एक प्रतिनिधि ने बताया कि इसे बनाने में करिब 1.5 साल का समय लगा है। स्वाद को ठीक करने के लिए बहुत सारे परीक्षण किए गए, त्रुटियां हुईं तो उन्‍हें दुरुस्‍त किया गया।

सेलैटो की वेबसाइट के मुताबिक, कंपनी के कर्मचारियों ने ही इसका स्‍वाद पहली बार चखा और इसे सर्वोत्‍तम बताया। सफेद ट्रफल की मजबूत सुगंध आपके मुंह और नाक को भर देती है। इसके बाद पार्मिगियानो रेजिगो का जटिल और फल स्वाद आता है, सेक ली शानदार स्वाद को अनुभव करता है। इसके अलावा कंपनी शैम्पेन और कैवियार समेत बेहतरीन सामग्री के अन्य संयोजनों के साथ नया आइस्‍क्रीम उतारने के बारे में भी सोच रही है।

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This