Optical Illusion: तस्वीर में है एक अजब गजब भूत, 10 सेकेंड में ढूंढ लिया तो कहलाओगे जीनियस

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Optical Illusion Challenge: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होती रहती हैं. दिमाग को क्रिएटिव और तेज बनाने के लिए ये तस्वीरे एक अच्छा विकल्प मानी जाती हैं. आज हम आपके लिए एक ऐसा चैलेंज लेकर हाजिर हुए हैं, जिस पर आपकी निगाहें टिकी रहेंगी, लेकिन फिर भी आप चैलेंज को पूरा नहीं कर पाएंगे. आइए देखते हैं आज आपको तस्वीर में क्या ढूढ़ना है.

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर को देखकर बड़े-बड़े सूरमा भी मात खा गए हैं. आंखों को धोखा देने वाली इन पहेलियों को इस प्रकार डिजाइन किया जाता है कि, उसी तस्वीर को हर किसी का दिमाग अलग-अलग नजरिए से देखता है. आज के इस चैलेंज को आपको महज 10 सेकेंड में पूरा करना होगा. अगर आप इसे निर्धारित समय में पूरा कर लेते हैं, तो आप चैंपियन कहलाएंगे. चलिए आप भी ट्राई कीजिए ये चैलेंज.

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: 20 सेकंड में ढूंढ़कर दिखाएं 6 अंग्रेजी शब्द, तेज नजर वाले ही दे पाएंगे जवाब

छिपा है अजब गजब भूत
नीचे दी गई तस्वीर में आपको सफेद रंग में भूत नजर आ रहे होंगे. उन्ही भूतों के बीच एक अजब गजब भूत बड़ी ही चालाकि से आपको देख रहा है. अब आपको उस भूत को ढूंढ़ना है. अगर आपकी नजर तेज हुई तो आप उसे झट से खोज लेंगे. तो क्या आप तैयार हैं. अगर आपका जवाब हां है, तो चलिए आपका समय शुरू होता है अब.

मिला भूत?
हमें उम्मीद है कि आपकी तेज नजर से वो चालाक भूत बच नहीं पाया होगा. अगर किसी को अभी तक भूत नहीं मिला है तो, थोड़ी और मेहनत करके देखिए. वो भूत ठीक आपकी आंखों के सामने ही है. जल्दी कीजिए आपका समय समाप्त होने वाला है.

यहां है जवाब
अब भूत को खोजना बंद कीजिए, क्योंकि आपको दिया गया समय खत्म हो गया है. हमने आपकी मदद करने के लिए नीचे एक तस्वीर के जरिए इसका सही जवाब दिया है.

Latest News

आगरा-दिल्ली और कानपुर में IT के छापे, जूते बनाने वाली कंपनी से 40 करोड़ जब्त

IT Raids: दिल्ली और यूपी में कई स्थानों पर गुरुवार (18 मई) को छापे मारे. आगरा में जूते बनाने वाली...

More Articles Like This