Optical Illusion: तस्वीर में छिपे अनोखे तोते को ढूंढ़ना है मुश्किल, 99% लोग फेल

Must Read

Optical Illusion Challenge: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली तस्वीरों का खूब क्रेज देखने को मिलता है. ये पहेलियां आंखों की कसरत के साथ-साथ माइंड को शार्प करने के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन मानी जाती हैं. अक्सर इन तस्वीरों में हमें कुछ चीजों को खोजना होता है तो वहीं, कुछ हमारे व्यक्तित्व का राज खोलती हैं. आज हम अपने यूजर्स के लिए एक ऐसी ही मजेदार तस्वीर लेकर हाजिर हुए हैं, जिसे हल करने में बड़े-बड़े धुरंधरों का भी पसीना छूट गया है.

एक अध्ययन में इस बात की पुष्टी की गई कि, इंसान का दिमाग एक ही तस्वीर को अलग-अलग नजरिए से देखता है. आंखों को धोखा देने वाली इन तस्वीरों में हम चीजों को आसानी से नहीं देख पाते हैं. आज की तस्वीर बहुत ही दिलचस्प है. तो चलिए, आपसे सामने पेश है आज की ‘खोजो तो जाने’ की तस्वीर.

अनोखे तोते को ढूंढे
नीचे दी गई तस्वीर में आपको तोते नजर आ रहे होंगे. अब उन तोतों के बीच में एक सबसे अलग तोते को ढूंढ़ना बड़ा मुश्किल है. आपको उसे महज 10 सेकेंड में खोजना है. तो चलिए बिना समय गवाएं लग जाइए अनोखे तोते को ढूंढ़ने में.

अनोखा तोता मिला?
अगर आपने 10 सेकेंड में तोते को ढूंढ लिया होगा तो अपनी पीठ थपथपाइए, क्योंकि आप बधाई के पात्र हैं. जिन लोगों को अभी तक जवाब नहीं मिला है, उन्हें थोड़ी और एकाग्रका की जरूरत है. ध्यान से देखिए, तोता आपके सामने ही मौजूद है.

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: U के बीच छिपे V को 10 सेकेंड में ढूंढकर दिखाएं, तेज नजरों के बादशाह भी हुए फेल

यहां है जवाब
हमें उम्मीद है कि आप सभी ने दिए गए समय में तोते को ढूंढ़ लिया होगा. जो लोग असफल हुए, उन्हें निराश होने की कोई आवश्यकता नहीं है. हमने आपकी मदद के लिए नीचे एक तस्वीर के जरिए इसका सही जवाब दिया है.

Latest News

पिता की तरह पॉलिटिक्स ज्वाइन करेंगी Sonakshi Sinha? बोली- “लोग वहां भी नेपोटिज्म…”

Sonakshi Sinha On Joining Politics: बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा इन दिनों संजय लीला भंसाली की नई सीरीज 'हीरामंडी' को...

More Articles Like This