Optical Illusion: किचन में लगी घड़ी को खोजने में 99 % लोग फेल, क्या आप पूरा कर पाएंगे चैलेंज?

Must Read

Optical Illusion Challenge: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली तस्वीरें जमकर (Viral Photos) वायरल होती रहती हैं. ये पहेलियां माइंड को शार्प और आंखों की कसरत के लिए एक अच्छा विकल्प मानी जाती हैं. अक्सर लोग इन्हें अपने दोस्तों में शेयर कर दिए गए समय में पूरा करने का चैलेंज लगाते हैं. ये चैलेंजेस हमारे ऑब्सेर्वशन पावर को बढ़ाने में भी मदद करते हैं.

एक अध्ययन में बताया गया कि, एक ही फोटो को इंसान का दिमाग अलग-अलग नजरिए से देखता है. अक्सर इन तस्वीरों में हमें किसी चीज को खोजना होता है तो, वहीं कुछ तस्वीरें हमारे व्यक्तित्व का राज खोलती हैं. आज हम अपने यूजर्स के लिए एक मजेदार तस्वीर लाए हैं.

दरअसल, ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों को इस तरह डिजाइन किया जाता है कि, चीजें हमारी आंखों के सामने मौजूद होती हैं, लेकिन हम उसे आसानी से देख नहीं पाते हैं. आज की भी इस सीरीज में हम एक ऐसी ट्रिकी तस्वीर लाए हैं, जिसे हल करने में बड़े-बड़े धुरंधर भी हार गए. आइए देखते हैं आखिर ऐसा क्या ढूंढ़ना है.

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: इस तस्वीर को देख चकराया लोगों का माथा, क्या 8 सेकेंड में खोज सकते हैं 6वीं बिल्ली?

घड़ी कहां लगी हुई है
तस्वीर में आपको किचन दिखाई दे रहा होगा. जिसमें कई कुक मिलकर अपना-अपना काम कर रहे हैं. कोई खाना बना रहे हैं, तो कोई बर्तन उठाकर ले जा रहा. अब इसी किचन में कहीं घड़ी लगी हुई है. आपको उस घड़ी को महज 7 सेकेंड में खोजना है, तो चलिए, आपका समय शुरू होता है अब.

घड़ी मिली?
अगर आपने दिए गए समय के भीतर ही घड़ी को खोज लिया तो अपनी पीठ थपथपाइए. अगर आप असफल रहे तो, अपने दिमाग के घोड़े को थोड़ा और तेज दौड़ाइए, जल्दी कीजिए, आपका समय समाप्त होने वाला है.

यहां है जवाब
अब आप ढूंढ़ना बंद कीजिए, क्योंकि आपका समय समाप्त हो गया है. अगर आप अब तक जवाब नहीं खोज पाए हैं, तो निराश होने की कोई आवश्यक्ता नहीं है. हमने आपकी मदद करने के लिए एक तस्वीर के जरिए इसका सही जवाब दिया है.

Latest News

VIDEO: चुनाव के चक्कर में पवन सिंह का हो गया भारी नुकसान, फिर भी मुस्कुराते दिखे पावर स्टार

Bhojpuri Star Pawan Singh: भोजपुरी के चर्चित स्टार पवन सिंह इस साल बिहार के काराकाट सीट से चुनाव लड़ने...

More Articles Like This