Bihar Politics: आज हो सकता है बिहार में कैबिनेट विस्तार! इन चेहरों को मिल सकती है जगह

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bihar Cabinet Expansion: बिहार से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार की नीतीश सरकार का आज कैबिनेट विस्तार कर सकती है. कहा जा रहा है कि इस कैबिनेट में जेडीयू और बीजेपी दोनों पार्टियों के विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. नीतीश ने पिछले दिनों आरजेडी के साथ अपना गठबंधन तोड़ दिया था और बीजेपी के साथ बिहार में नई सरकार का गठन किया था. इसके बाद आज बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. आज शाम को ये विस्तार किया जा सकता है. इसी के साथ मंत्रिमंडल की पहली बैठक भी आज हो सकती है.

27 मंत्रियों की जगह खाली

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जेडीयू से पुराने चेहरे अशोक चौधरी, लेसी सिंह, सुनील कुमार, जयंत राज को मौक़ा मिल सकता है. वर्तमान में नीतीश सरकार में मुख्यमंत्री समेत सिर्फ 9 मंत्री हैं, ऐसे में सरकार में अभी 27 मंत्रियों की जगह खाली है. कैबिनेट में कुल 36 मंत्री शामिल हो सकते हैं. हालांकि, वर्तमान में कुल 9 मंत्री है. ऐसे में और 27 मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है.

बीजेपी के साथ नीतीश ने बनाई सरकार 

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस बार भी मंत्रिमंडल के विस्तार के दौरान 2020 का फ़ॉर्मूला अपनाया जाएगा. 2020 में बनी जेडीयू और बीजेपी की सरकार में बीजेपी के पास 23 विभाग और जेडीयू के पास 19 विभाग थे. बता दें कि विगत 28 जनवरी को नीतीश ने आरजेडी का साथ छोड़ कर एनडीए में शामिल हो गए और बीजेपी के साथ मिलकर एक बार फिर से राज्य में सरकार बना ली. इसके बाद से मंत्रिमंडल विस्तार लंबित था.

यह भी पढ़ें: बाॅन्ड का डेटा EC ने वेबसाइट पर किया अपलोड, फ्यूचर गेमिंग ने दिया सबसे अधिक डोनेशन!

Latest News

Russia Ukraine War: पुतिन यूक्रेन के साथ सीजफायर को तैयार, परमाणु हथियारों के इस्तेमाल से भी किया था इंकार

Russia Ukraine War: रूस यूक्रेन के चल रहे युद्ध को विराम देने के लिए तैयार हो गया है. लेकिन...

More Articles Like This