BJP का स्थापना दिवस कल, देश भर में आयोजित होंगे कई कार्यक्रम; जानिए डिटेल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

BJP Foundation Day: दुनिया की सबसे बड़े राजनीतिक दल यानी भारतीय जनता पार्टी 06 अप्रैल को अपना 45वां स्‍थापना दिवस मनाएगी. इस बार बीजेपी के लिए खास मौका है. बीजेपी का स्थापना दिवस ऐसे वक्त पर पड़ रहा है, जब देश भर में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी स्‍थापना दिवस का जश्‍न जोर-शोर से मनाने की तैयारी में है. शनिवार यानी 06 अप्रैल को अपने स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी ‘फिर एक बार, मोदी सरकार’ के नारे के साथ देश भर के 10 लाख से ज्यादा बूथों पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है.

बीजेपी आयोजित करेगी कई कार्यक्रम

आपको बता दें कि भाजपा स्थापना दिवस के अवसर पर बूथ स्तर पर कई प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है. इस कार्यक्रम के सहारे बीजेपी के कार्यकर्ता लोगों को मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे. वहीं, इस खास दिन पर देशभर में बूथ स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक विपक्षी दलों के नेताओं को पार्टी में शामिल कर के एक नया रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में हैं.

बूथों पर वोट बढ़ाने का लक्ष्य

आपको बता दें कि इस बार के लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ने आह्वान किया है कि भाजपा ने इस बार अकेले 370 और एनडीए गठबंधन के साथ 400 पार जाने के लक्ष्य से आगे बढ़ेगी. भाजपा अपने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए देश के प्रत्येक बूथ पर 2019 के चुनाव के मुकाबले 370 वोट ज्यादा बढ़ाने का टारगेट रखा है.

इसी को देखते हुए बीजेपी 06 अप्रैल को सभी राज्यों में प्रदेश लोकसभा, जिला, विधानसभा, मंडल और बूथ स्तर तक जाने के साथ पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के अंदर जोश भरने के लिए विशेष योजना बना रही है.

वरिष्ठ नेताओं का सम्मान करेगी बीजेपी

आपको बता दें कि बीजेपी देश में एक बार फिर से अपनी सरकार बनाने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है. इसके लिए कार्यकर्ता देश के हर कोने में जा कर जोर शोर से प्रचार कर रहे हैंं. अपने स्थापना दिवस के मौके पर बीजेपी देश में हर स्तर पर अपने पुराने व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी करेगी.बीजेपी ने देश के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित होने वाले इन कार्यक्रमों में उस इलाके के बुद्धिजीवी और प्रबुद्ध लोगों को भी आमंत्रित किया है.

पार्टी कार्यालयों पर तमाम तैयारियां

आपको बता दें कि इस खास दिनों के लिए देशभर में बने पार्टी के सभी कार्यालयों को सजाया जा रहा है. बीजेपी के सभी कार्यालयों पर बीजेपी का झंडा फहराया जाएगा. इसी के साथ देश के करोड़ों कार्यकर्ता अपने घरों पर पार्टी का झंडा लगाएंगे. विधानसभा स्तर पर कार्यकर्ता और नेता बाइक रैली भी निकालेंगे.

कौन था बीजेपी का पहला अध्यक्ष

जानकारी दें कि बीजेपी की स्थापना 06 अप्रैल 1980 को हुई थी. पार्टी की स्थापना नई दिल्ली के कोटला मैदान में आयोजित एक कार्यकर्ता अधिवेशन में हुई थी. इस सभा में पार्टी के पहले अध्यक्ष अटल बिहारी वाजपयी को चुना गया था. आपको यह भी जानना चाहिए कि भले ही वर्ष 1980 में बीजेपी का गठन किया गया हो, लेकिन इसका इतिहास भारतीय जनसंघ से जुड़ा हुआ है. भारतीय जनसंघ की स्थापना डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की अध्यक्षता में 1951 में की गई थी.

यह भी पढ़ें: Maharashtra News: राज्यसभा सांसद डा. दिनेश शर्मा ने विपक्ष पर कसा तंज, कहा- कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य प्रथम परिवार का कल्याण

Latest News

परमाणु ह‍थियार से लैस होंगे ये तीन मुस्लिम देश, अमेरिका में मचा हड़कंप!

Iran Nuclear Program: इस वक्त विश्‍व के कई हिस्सों में युद्ध जारी है. रूस-यू्क्रेन के बीच फरवरी 2022 में...

More Articles Like This