मिमिक्री पर छलका उपराष्ट्रपति का दर्द, कहा-‘यह अशोभनीय है, मैं अपमान का घूंट पी रहा हुं’

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Jagdeep Dhankhar Emotional Statement: संसद परिसर में टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के द्वारा नकल किए जाने पर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने दुख व्यक्त किया है. दरअसल, आज जब संसद के सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो उनका दर्द छलक पड़ा. उन्होंने कहा कि यह अस्‍वीकार्य है और मैं अपनान की घूंट पी रहा हूं.

मैं अपमान का घूंट पी रहा हूं: Jagdeep Dhankhar

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि ‘मेरी जाति और किसान का अपमान किया गया. यह बेहद ही अनुचित है कि एक सांसद मिमिक्री कर रहा है और दूसरा वीडियो बना रहा हो. बता दें कि एक सांसद के द्वारा जगदीप धनखड़ की मिमिक्री कर वीडियों बनाया गया और तो और वीडियो बनाकर बांटा भी गया. इस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे चूप्‍पी साधे रहे. इस दौरान उपराष्ट्रपति ने कहा कि मैं अपमान का घूंट पी रहा हूं. मैं हवन में खुद की आहूति दे दूंगा. इतना कहते ही वो भावुक हो गए.

मल्लिकार्जुन खरगे ने किया पलटवार

जगदीप धनखड़ के बयान पर मल्लिकार्जुन खरगे ने पलटवार करते हुए कहा कि क्या मैं दलित हूं, इसलिए बोलने नहीं दिया जा रहा. उन्होंने कहा कि ‘वह मिमिक्री को अपनी जाति से जोड़ रहे हैं, वो गलत है. यदि मैं कहूं कि मैं दलित हूं मुझे बोलने नहीं दिया जा रहा है. सदन में मेरी जाति के लोगों के साथ ऐसे ही हुआ है. आज फिर से हम लोगों को बोलने नहीं दिया. हम सबने वॉकआउट किया है.’

मिमिक्री पर टीएमसी सांसद ने दी सफाई

उपराष्ट्रपति की मिमिक्री करने पर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने अपनी सफाई दी. उन्होंने कहा है कि मिमिक्री एक कला है. मैंने उपराष्ट्रपति को अपमानित नहीं किया. वो मुझसे बहुत बड़े हैं और मैं उनका सम्मान करता हूं. मेरा इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था. उन्‍होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि उन्होंने इसे अपने ऊपर क्यों लिया है और अगर उन्होंने इसे अपने ऊपर ले भी लिया है तो क्या वे राज्यसभा में इस तरह का व्यवहार करते हैं?

बढ़ सकती है टीएमसी सांसद की मुश्किलें

सुत्रों के मुताबिक, संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने वाले टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की मुश्किलें बढ़ सकती है. दरअसल, कल्‍याण बनर्ली के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. वहीं, डिफेंस कॉलोनी थाने में एक वकिल अभिषेक गौतम ने शिकायत दर्ज कराई है. अभिषेक ने अपनी शिकायत में उपराष्ट्रपति के अपमान का दावा करने पर तृणमूल सांसद कल्‍याण बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

आपको बता दें संसद परिसर पर अन्य निलंबित सांसदों के साथ विरोध प्रदर्शन के दौरान टीमसी सांसद कल्याण बनर्जी को उपराष्ट्रपति की नकल करते देखा गया. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपने फोन के द्वारा तृणमूल सांसद का वीडियो बनाते देखा गया जिसके बाद सियासत गरमाई हुई है.

यह भी पढ़े:- चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल होंगे पूर्वांचल के ये दिग्गज BSP सांसद! राहुल से की मुलाकात

Latest News

Lok Sabha Election Voting: दोपहर 01 बजे तक कहां कितना फीसदी हुआ मतदान, जानिए लेटेस्ट अपडेट

Lok Sabha Election Phase 5 Voting: लोकसभा चुनाव के पाचवें चरण की वोटिंग सुबह से ही जारी है. देश...

More Articles Like This