Lok Sabha Election 2024: Mayawati का मिशन लोकसभा, तत्काल बुलाई बैठक, इन नेताओं की उपस्थिति अनिवार्य

Must Read

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सारी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों मे लगी है. बीजेपी मेगा प्लान के साथ अभी से देश के हर कोने को कवर करने मे लगी है. वहीं बीएसपी भी लोकसभा के चुनाव के रण मे कूदने के लिए तैयारी कर रही है. इस कड़ी में मायावती ने मिशन लोकसभा के तहत प्रदेश के सभी महत्वपूर्ण पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है इस बैठक में पदाधिकारियों से मिलकर आगामी लोक सभा में पार्टी कैसे चुनाव लड़ेगी इसपर मंथन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Gandhi Peace Prize 2021: गीता प्रेस को गांधी शांति पुरस्कार पर गोडसे की चर्चा, क्यों सम्मान स्वीकार धनराशि से इनकार?

जानकारों का कहना है कि मायावती इस बार अन्य चुनावों की तरह इसबार छोटी गलती भी नहीं करना चाहती है. यही कारण है कि इस बार उन्होंने अभी से लोक सभा के लिए तैयारियों का दौर शुरू कर दिया है. कहा जा रहा है कि कल होने वाली बैठक में कई पदाधिकारियों के पदो में बदलाव भी संभव है. वहीं कुछ को नई जिम्मेदारी दी जा सकती है. बीएसपी सुप्रीमों मायवती ने इसको लेकर आज एक ट्वीट किया. जिममे बैठक को लेकर जानकारी दी गई.

मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा, “उत्तर प्रदेश व देश में तेज़ी से बदल रहे राजनीतिक हालात, उससे सम्बंधित ख़ास घटनाक्रमों एवं समीकरणों के साथ ही आगामी लोकसभा आम चुनाव की तैयारी आदि को लेकर बीएसपी यूपी स्टेट, सभी मण्डल तथा सभी ज़िला स्तर के वरिष्ठ पदाधिकारियों की महत्त्वपूर्ण रणनीतिक बैठक कल लखनऊ में आहूत.”

इस बार किसके साथ गठबंधन

लोक सभा 2024 के चुनाव में मायावती किसके साथ गठबंदन करेंगी. ये सवाल पिछले कई सालों से उठ रहे है. दरअसल 2019 के लोक सभा चुनाव में मायावती ने समाजावादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. मायावती के फैसले से पार्टी को फायदा तो हुआ लेकिन बीजेपी को हराने मे कामयाबी नहीं मिली. मायावती ने इस चुनाव में कुल 10 सीटों पर विजय पाई थी वहीं सपा 5 सीटों पर सिमट कर रह गई थी.

यह भी पढ़ें- Geeta Press: जानिए आज भी विज्ञापन क्यों नहीं छापता गीता प्रेस, क्या है इसका बापू कनेक्शन

Latest News

NSD के भारत रंग महोत्सव की 25वीं वर्षगांठ के समापन समारोह में भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के CMD उपेंद्र राय को किया गया सम्मानित

संस्कृति मंत्रालय और एनएसडी ने देश भर में 1 फरवरी से दुनिया के सबसे बड़े अंतराष्ट्रीय थियेटर फेस्टिवल भारत...

More Articles Like This