UP Cabinet: यूपी में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा तेज, ओपी राजभर को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

Must Read

UP Cabinet, OP Rajbhar Will Become Cabinet Minister: उत्तर प्रदेश की राजनीति में पिछले कुछ दिनों से बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. बीते दिनों में एक तरफ जहां सपा को दो बड़ेृ झटके लगे हैं, वहीं बीजेपी को दो बड़े तोहफे मिले हैं. बता दें कि ओम प्रकाश राजभर की अगुवाई वाली सुभासपा और विधायक दारा सिंह चौहान के बीजेपी में शामिल होने के बाद से यूपी कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चाएं तेज हो गईं हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, योगी सरकार के मंत्रिमंडल में जल्द विस्तार हो सकता है.

यूपी कैबिनेट में हो सकता है विस्तार
गौरतलब है कि 2024 में लोकसभा चुनाव होना है. इसकी तैयारियां सभी राजनीतिक पार्टियों ने शुरू कर दिया है. चुनाव से पहले यूपी के दिग्गज नेता सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभार NDA में शामिल हो गए हैं. वहीं, घोसी विधानसभा से सपा विधायक दारा सिंह चौहान ने भाजपा का दामन थाम लिया है. ऐसे में माना जा रहा है कि यूपी के मंत्रिमंडल में विस्तार हो सकता है.

ओपी राजभर को यूपी कैबिनेट में मिल सकती है जगह
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर कैबिनेट मंत्री बनाए जा सकते हैं. ऐसी चर्चा है कि ओपी राजभर को कोई बड़ा मंत्रालय भी मिल सकता है. बताया जा रहा है कि अगले साल होने वाले विधान परिषद चुनाव में भी सुभासपा के एक कार्यकर्ता को परिषद का सदस्य बनाया जा सकता है.

आपको बता दें कि सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद NDA में शामिल हुए. इसकी जानकारी खुद गृह मंत्री ने ट्विटर पर दी थी. एनडीए और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के बीच हुए इस गठबंधन से लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश की लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक सीटों पर बीजेपी की राह आसान हो जाएगी. ऐसे में ओपी राजभर का NDA में शामिल होना, कहीं न कहीं बीजेपी को बड़ा फायदा पहुंचाएगा.

ये भी पढ़ेंः UP Politics: सुभासपा गई BJP के साथ, अब अब्बास अंसारी की बचेगी विधायकी या जाएगी कुर्सी? जानिए

ये भी पढ़ेंः OP राजभर ने थामा BJP का दामन, इन सीटों पर चुनाव लड़ने की बनी सहमति!

Latest News

Horoscope: मेष, वृश्चिक, कुम्भ राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा आज का दिन, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 05 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This