World Cup 2023 Final: IND vs AUS खिताबी जंग देखने आएंगे ये बड़े दिग्गज, यहां देखें पूरी लिस्ट

Must Read

IND vs AUS Final World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) टूर्नामेंट में 46वें दिन आज चैंपियन का फैसला होगा. भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच मुकाबले के आगाज में चंद घंटे ही बचे हैं. वर्ल्ड कप इतिहास में ये दोनों टीम दूसरी बार फाइनल में आमने-सामने हैं.

इस रोमांचक मुकाबले को देखने के लिए अहमदाबाद शहर में फैंस का सैलाब उमड़ पड़ा है. क्रिकेट प्रेमियों के अलावा देश-विदेश से कई दिग्गज भी हाजिर होने वाले हैं. आइए आपको बताते हैं कि कौन-कौन से वीआईपी गेस्ट इस महामुकाबला को देखने के लिए शिरकत करने वाले हैं.

शामिल होंगे 100 से ज्यादा वीआईपी गेस्ट
विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला देश के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबला को देखने के लिए न केवल फैंस की भारी भीड़ उमड़ेगी, बल्कि 100 से ज्यादा वीवीआईपी गेस्ट का भी तांता लगेगा.

इन वीवीआईपी की लिस्ट में 8 से अधिक राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और ऑस्ट्रेलिया के उपप्रधानमंत्री रिचर्ड मार्लेस (Richard Marles) का नाम सबसे ज्यादा सुर्खियों में बना हुआ है.

साथ ही ऑस्ट्रेलियाई प्रतिनिधिमंडल भी अहमदाबाद आएंगे. इसके अलावा अमेरिका के राजदूत एरिक गैसेट्टी, यूएई के राजदूत, सिंगापुर के राजदूत भी स्टेडियम में मैच देखने पहुंचेंगे. नीता अंबानी (Nita Ambani) और उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल (Lakshmi Mittal) भी अपने-अपने परिवार के साथ मैच देखेंगे. आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) भी अहमदाबाद पहुंचेंगे.

सुप्रीम कोर्ट-हाई कोर्ट के जज भी पहुंचेंगे
नरेंद्र मोदी स्टेडियम के इस मुकाबले को देखने सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट के जस्टिस और पूर्व जस्टिस भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup 2023 Final: AUS vs IND के बीच फाइनल मुकाबला आज, जानिए क्या कहते हैं पुराने वनडे रिकॉर्ड?

ये दिग्गज होंगे शामिल
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच को देखने के लिए कई दिग्गज भी हाजिर होंगे. जिनमें मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी पहुंचने वाले हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी पहुंचेंगे. इसके अलावा तमिलनाडु, गुजरात और अन्य राज्यों के विधायक भी शिरकत करेंगे.

देशभर में शुरू हुई पूजा-अर्चना
वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया की जीत के लिए देशभर में पूजा-अर्चना की जा रही है. उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं ने जीत की प्रार्थना की है. साथ ही पंडित पुजारी ने महामृत्युंजय का जाप किया और सभी खिलाड़ियों को आशार्वाद दिया कि भारतीय टीम ज्याजा से ज्यादा रन बनाकर विजयी प्राप्त करें.

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This