Asia Cup Final: बदला 91 साल का इतिहास, सबसे तेज विकेट लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज

Must Read

India vs Sri lanka: भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप का फाइनल कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। रविवार को खेले जा रहे मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी लेने का फैसला किया, जो उनके लिए सही सा‍बित नही़ं हुआ. टीम इंडिया के पेस अटैक ने आते ही लंका ढहा दी है. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने खतरनाक गेंदबाजी की। उन्होंने शुरुआती छह में से पांच विकेट हासिल कर लिए.

युवा पेसर मोहम्मद सिराज ने महज 15 गेंद में 5 विकेट लेकर 91 साल का इतिहास बदल दिया है. भारत ने साल 1932 में क्रिकेट जगत में कदम रखा था. लेकिन, अभी तक 91 साल के इतिहास में भारतीय क्रिकेट में ऐसा कोई बॉलर देखने को नहीं मिला है जिसने एक ओवर 4 विकेट झटक विरोधी टीम के होश उड़ा दिए. फाइनल में सिराज ने 15 गेंद के अंदर ही पंजा खोला और श्रीलंकाई टीम को तहस-नहस कर दिया.

भारत के पहले गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज

आपको बता दें कि सिराज श्रीलंका के परखच्चे उड़ाने के बाद वर्ल्ड में चौथे स्थान पर आ चुके हैं. उनसे पहले दुनिया के महज 3 गेंदबाज ऐसे रहे हैं जिन्होंने 1 ओवर में 4 बैटर्स को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया हो. सबसे पहले चमिंदा वास ने ये कारनामा किया था. इसके बाद मोहम्मद सामी, आदिल रशीद ये कारनामा कर चुके हैं. इसके अलावा सिराज वनडे में सबसे तेज 5 विकेट लेने वाले भारत के पहले और विश्व के दूसरे गेंदबाज बन चुके हैं.

Latest News

ब्रह्मांड में दिखा “भगवान का हाथ”, DECamera ने कैप्चर की अद्भूत छवि

NASA: नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) हमें ब्रह्मांड की लुभावनी यात्रा पर ले जाता है. यह अक्‍सर ब्रह्मांड...

More Articles Like This