IPL 2023 Final में बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए कितने करोड़ लोगों ने देखा मैच

Must Read

IPL 2023 Final 3.2 Crore Viewers: आईपीएल (IPL 2023) का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. दरअसल, इस आईपीएल मैच ने डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर जियो सिनेमा पर व्यूअरशिप का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया. खास बात ये है कि ये मुकाबला देख रात तक खेला गया. इसे लाइव देखने के लिए करोड़ों फैंस जगे थे.

मैच ने बना दिया व्‍यूअरशिप का वर्ल्ड रिकॉर्ड

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मैच जियो सिनेमा (JioCinema) पर 3.2 करोड़ लोगों ने एक साथ देखा, जो दुनिया भर में लाइव स्ट्रीमिंग इवेंट का सबसे ज्यादा व्यूअरशिप का रिकॉर्ड है. जानकारी के मुताबिक आईपीएल 2023 के क्वालीफायर-2 के दौरान, गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच पहली पारी के दौरान भी कुछ ऐसा ही कमाल देखने को मिला. दरअसल, शुभमन गिल के शतक को देखने के लिए भी जियो सिनेमा पर एक साथ 2.57 करोड़ दर्शकों ने मैच देखा, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड बन गया था.

डिजिटल स्पोर्ट्स व्यूइंग की दुनिया में ग्लोबल बेंचमार्क

दरअसल, जियो सिनेमा ने डिजिटल स्पोर्ट्स व्यूइंग की दुनिया में ग्लोबल बेंचमार्क स्थापित करना जारी रखा है. इस साल के आईपीएल के पहले सात हफ्तों में 1,500 करोड़ से अधिक वीडियो देखे गए. आईपीएल के 16वें एडिशन में, चेन्नई सुपर किंग्स ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बारिश से प्रभावित फाइनल में गुजरात टाइटंस को पांच विकेट से हराकर पांचवां आईपीएल खिताब जीता.

डिज्नी हॉटस्टार का रिकॉर्ड टूटा

आपको बता दें कि आईपीएल के पूर्व डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर डिज्नी हॉटस्टार ने जुलाई 2019 में एक क्रिकेट मैच के लिए साथ 2.5 करोड़ से अधिक दर्शकों को आकर्षित किया था. ये रिकॉर्ड कोई तोड़ नहीं पाया. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हाई ऑक्टेन रन चेज के खिलाफ एमएस धोनी की सीएसके को सपोर्ट करने के लिए एक साथ आए.

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This