Malaysia Masters: पीवी सिंधु ने 452वीं जीत दर्ज कर रचा इतिहास, हान यू को मात देकर सेमीफाइनल में की एंट्री

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Malaysia Masters: भारत की स्‍टार महिला शटलर पीवी सिंधू ने शानदार वापसी का नजारा पेश किया है. सिंधू ने शीर्ष वरीय चीन की हान यू को संघर्षपूर्ण मुकाबले में मात देकर मलेशिया मास्‍टर्स 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर ली है. सिंधू ने कड़े मैच में हान यू को 21-13, 14-21, 21-12 के अंतर से मात दी. आपको बता दें कि पीवी सिंधू दो बार की ओलंपिक मेडलिस्‍ट भी रह चुकी है.

हालांकि इससे पहले पीवी सिंधु उबेर कप और थाईलैंड ओपन में नहीं खेली थी. इन्‍होंने आखिरी बार 2022 सिंगापुर ओपन में खिताब अपने नाम किया था. जिसके बाद मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में पीवी सिंधु को पांचवी वरीयता मिली है.

सेमीफाइनल में किससे होगा मुकाबला

आपको बता दें कि इस अब सेमीफाइनल में पीवी सिंधू सिंगापुर की पुतरी कुसुमा वर्दानी और थाईलैंड की बुसानन ओंगबांरंगफान की विजेता से भिड़ेंगी. इससे पहले सिंधू ने वर्ल्ड रैंकिंग में 34वें नंबर पर काबिज खिलाड़ी कोरिया की सिम यू जिन को 21-13, 12-22, 21-14 से मात देकर क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था. वहीं, सिंधू अपनी विजयी लय चीनी शटलर के खिलाफ बरकरार रखने में कामयाब रहीं.

Malaysia Masters: महान भारतीय शटलर सिंधू

रिपोर्ट के अनुसार, पीवी सिंधू ने चीन की हान यू को मात देकर अपने करियर की 452वीं जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है. ऐसे में पीवी सिंधू आधिकारिक रूप से भारत की सर्वश्रेष्‍ठ शटलर बन गई हैं.

बता दें कि विश्‍व में 15वीं रैंकिंग वाली सिंधू का ध्‍यान बीडब्‍ल्‍यूएफ खिताब पर टि‍की हुआ है, जो उन्‍होंने आखिरी बार 2022 में जीता था. दरअसल, सिंधू ने वर्ल्‍ड नंबर-6 हान यू के खिलाफ मैच में शानदार शुरुआत की और पहला गेम 21-13 से अपने पक्ष में किया. हालांकि पहले गेम में सिंधू को हान यू को शिकस्‍त देने में ज्‍यादा परेशानी नहीं हुई. इसके बाद चीनी शटलर ने अपने चिर-परिचित अंदाज में दमदार वापसी की और दूसरा गेम 14-21 के अंतर से जीता.

सेमीफाइनल में की एंट्री

वहीं तीसरे गेम में सिंधू के हाल लोगों को कुछ चिंता होने लगी थीं, लेकिन भारतीय शटलर ने तीसरे गेम में अक्रामक रूख अपनाया और हान यू को 21-12 के अंतर से हरा दिया. इस जीत के बाद पीवी सिंधु मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गईं हैं.

 

Latest News

किसानों के लिए संजीवनी साबित हो रही प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना

Varanasi News: किसानों की खून पसीने की कमाई कभी-कभी प्राकृतिक आपदाओं की भेंट चढ़ जाती है। ऐसी आपदा से...

More Articles Like This