T20 World Cup 2024: T20 कप्तानी को लेकर घमासान, जानिए हार्दिक, रोहित या सूर्या कौन होगा भारत का कैप्टन?

Must Read

T20 World Cup 2024: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के बाद अब सभी टीमें टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) की तैयारियों में लग गई हैं. ये टूर्नामेंट अगले साल जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा. मौजूदा समय में सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) की कप्तानी में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है, लेकिन इस समय हर किसी के मन में एक ही सवाल है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का कप्तान कौन होगा.

कौन संभालेगा भारत का कमान?
टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में कप्तानी को लेकर ये कयास लगाए जा रहे हैं कि, टी-20 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नहीं खेलेंगे. हालांकि, अभी तक इस बात की पुष्टी नहीं की गई है. वहीं, खबर के मुताबिक, बीसीसीआई (BCCI) हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) में से किसी एक को कप्तानी करने की जिम्मेदारी दे सकती है.

हालांकि, बीसीसीआई का फैलसा समझ से परे हैं. पिछले कई टी20 सीरीज में बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम का कप्तान बनाया था, लेकिन हार्दिक वर्ल्ड कप 2023 में चोटिल हो गए थे. वहीं, रोहित शर्मा भी वर्ल्ड कप के बाद एक महीने की छुट्टी पर हैं. ऐसे में टी20 की कप्तानी के लिए बीसीसीआई ने सूर्यकुमार यादव को चुना है.

ये भी पढ़ें- Mukesh Kumar Marriage: छपरा की दिव्या संग तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने लिए सात फेरे, देखें शादी की तस्वीरें

किसे जिम्मेदारी देगी बीसीसीआई
भारत के कई पूर्व गेंदबाजों के मानना है कि टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा को ही कप्तानी करनी चाहिए. वहीं, कई पूर्व दिग्गजों का मानना है कि टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा को नहीं, बल्कि हार्दिक को कप्तान होना चाहिए. ऐसे में कई सवाल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए हैं कि अगर रोहित को ही बीसीसीआई कप्तान बनाना चाहती है तो, रोहित को पिछले 1 साल से टी20 फॉर्मेट से क्यों दूर रखा गया. वहीं, अगर हार्दिक को जिम्मेदारी देना चाहती थी, तो उनकी फिटनेस समस्या दोबारा रोहित को ही चुनने के लिए मजबूर कर रही है. इस टूर्नामेंट में कप्तानी को लेकर अभी कुछ भी साफ नहीं हो सका है.

अनुभवहीन कप्तान की अगुवाई में खेलेगा भारत
अगर रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप की कप्तानी नहीं करना चाहेंगे तो, बीसीसीआई कप्तानी विकल्प के तौर पर हार्दिक पांड्या को देख सकती है, लेकिन अगर वो रिकवरी नहीं कर पाए तो, बीसीसीआई का दूसरा विकल्प सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) या केएल राहुल (KL Rahul) हो सकते हैं. ऐसे में भारतीय टीम वर्ल्ड कप एक अनुभवहीन कप्तान के अगुवाई में खेलेगी.

Latest News

अमेरिका और इजराइल के बीच मतभेद आ गया सामने? गोला बारूद की सप्लाई पर लगा दी रोक; जानिए प्रकरण

America israel Relation: इजराइल और अमेरिका के बीच की मतभेद अब सामने आने लगी है. ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका...

More Articles Like This