Smartphone Tips: स्‍मार्टफोन को सालों साल करना चाहते हैं यूज, तो जान लें ये बातें  

Must Read

Smartphone tips: आज के समय में लगभग सभी लोग स्‍मार्टफोन का इस्‍तेमाल कर रहे है. स्‍मार्टफोन ने हमारे कई कामों को आसान बना दिया है. चाहें घर का काम हो या ऑफिशियल वर्क हर जगह स्‍मार्टफोन यूज में है. बात करें स्‍मार्टफोन की लाइफ की तो जब यह थोड़ा पुराना होता है तो उसमें परेशानी शुरू हो ही जाती है. किसी फोन का स्क्रीन खराब हो जाता है तो किसी में हैंग की समस्या देखने को मिलती है. इसलिए अगर आप भी अपने स्मार्टफोन को लंबे समय तक इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको कुछ चीजों का ख्याल रखना होगा. आज की खबर में हम आपको फोन को लंबे समय तक और सही ढंग से इस्तेमाल करने का तरीका बताएंगे.

स्क्रीन लॉक का करें उपयोग

अपने स्‍मार्टफोन पर स्क्रीन लॉक जैसे पैटर्न, पिन, पासवर्ड, या बायोमेट्रिक का इस्तेमाल करें (जैसे कि फिंगरप्रिंट या फेस अनलॉक) ताकि कोई अन्य व्यक्ति आपके फोन को इस्तेमाल ना कर सके.

सॉफ्टवेयर अपडेट्स को करें चेक

फोन को लम्‍बे समय तक चलाने के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम और एप्लिकेशन (एप) को समय पर जरूर अपडेट करें, क्योंकि इसमें सिक्योरिटी पैच भी शामिल होता है जो कि आपके फोन की सुरक्षा के लिए काफी अहम है.

थर्ड पार्ट से एप डाउनलोड  

अगर आप अपने स्‍मार्टफोन को लम्‍बे समय तब चलाना चाहते है तो अपने फोन में कभी भी थर्ड पार्टी एप स्टोर से एप डाउनलोड ना करें. गूगल प्ले-स्टोर और एपल के एप स्टोर से ही एप डाउनलोड करें.

डाटा बैकअप  

अपने फोन के महत्वपूर्ण डाटा को नियमित रूप से बैकअप करें, ताकि यदि कोई प्रॉब्‍लम हो, तो आप अपने डाटा को बचा सकें डाटा बैकअप के लिए आप गूगल ड्राइव जैसे प्लेटफॉर्म को यूज कर सकते हैं.

बैटरी

अगर आप फोन को लम्‍बे समय तक चलाना चाहती हैं तो ध्‍यान रहे फोन की बैटरी को पूरी रात चार्ज ना करें. बैटरी खत्म होने पर ही चार्ज करें.

Latest News

Weird News: दुनिया की वो जगह, जहां है जहाजों का कब्रिस्तान; अब तक डूब चुकी हैं 800 से अधिक शिप्स

Weird News: आपने कई ऐसे रास्तों और जगहों के बारे में देखा या सुना होगा, जहां आए दिन कोई...

More Articles Like This