Tech News: iPhone में स्क्रीन के साथ-साथ अपनी आवाज को भी करना चाहते हैं रिकॉर्ड, तो ये स्टेप्स करें फॉलो

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Tech News: भारत के साथ-साथ दुनिया भर में एप्पल आईफोन के लाखों यूजर्स है. कंपनी अपने यूजर्स के लिए हर अपडेट के साथ कुछ नया लाती रहती है. ऐसा ही एक फीचर स्क्रीन रिकॉर्डिंग का भी है. आप भी अगर अपने iPhone स्क्रीन के साथ-साथ अपनी आवाज को रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो ये खबर आपके काम की है. आपको बता दें कि आईफोन में एक इनबिल्ड विकल्प मिलता है, इसके लिए बस एक टैप की जरूरत है. आइये जानते हैं इसके बारे में…

क्यों काम आती है स्क्रीन रिकॉर्डिंग

स्क्रीन रिकॉर्डिंग तब हमारे काम आती है, जब हमें किसी को कोई प्रोसेस बताना हो या किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कोई ट्यूटोरियल वीडियो डालनी हो. ऐसे में आईफोन स्क्रीन रिकॉर्डिंग बहुत खास फीचर हो सकता है जिस पर आप हमेशा भरोसा कर सकते हैं और सबसे अच्छी बात ये है कि इसमें एक विकल्प है, जिससे आप आवाज भी रिकॉर्ड कर सकते हैं.

iPhone कैसे करें स्क्रीन रिकॉर्ड?

  • स्‍क्रीन रिकाडिंग के लिए सबसे पहले अपने फोन के ऊपरी किनारे से नीचे की ओर स्वाइप करें.
  • इसके बाद छोटे रिकॉर्डर बटन का पता लगाएं, जो डिफॉल्ट रूप से नीचे दाईं ओर संगीत ऐप के ठीक बगल में होता है.
  • अब स्क्रीन रिकॉर्डिंग ऐप आइकन को कुछ सेकंड के लिए दबाए रखें.
  • अब आपके सामने एक अन्य मेनू पॉप अप हो जाएगा.
  • इसके बाद माइक्रोफोन बटन का पता लगाएं जो इस पॉप-अप मेनू में दिखाया जाएगा. इस बटन को टैप करें, ताकि यह माइक्रोफोन चालू हो जाए.
  • अब, जब आप अपने iPhone की स्क्रीन रिकॉर्ड करेंगे, तो यह आवाज भी कैप्चर करेगा. आप अगर वॉयस ऑफ के विकल्प को टॉगल करना चाहते हैं, तो आप फिर से स्क्रीन रिकॉर्डिंग ऐप मेनू पर जाकर और माइक्रोफोन बटन को एक बार फिर से टैप करके ऐसा कर सकते हैं.

यह भी पढ़े: UP Anganwadi Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, फटाफट करें आवेदन

Latest News

Hamas mourns Raisi: ईरानी राष्ट्रपति के निधन पर हमास ने जताया दुख, कहा- “रईसी ने इजरायल के खिलाफ हमारे लोगों का किया समर्थन”

Hamas mourns Raisi: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर क्रैश में निधन हो गया है. हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार...

More Articles Like This