Tech News: अब बिना लिखे ही YouTube पर सर्च कर पाएंगे गाना, जानें नए फीचर को कैसे कर पाएंगे यूज

Must Read

YouTube New Song Search Feature: हम सभी के साथ ऐसा जरूर हुआ होगा कि हमें कोई गाना सुनने का मन करता है, लेकिन उसकी लाइन या वर्डिंग भूल जाते हैं. अक्सर उस गाने की ट्यूनिंग याद रहती है और हम उसे गुनगुनाते रहते हैं जब तक उससे जुड़ी लाइन हमारे दिमाग में न आ जाए. उस वक्त हम यही सोचते थे कि काश! हम ऐसे गुनगुना कर भी गाने को सर्च कर पाते. आपको बता दें कि अब आपकी ये इच्छा यूट्यूब जल्द पूरा करने की तैयारी कर रहा है. आइए आपको बताते हैं कि यूट्यूब कौन सा नया फीचर लेकर आने वाला है.

यूट्यूब का नया फीचर
आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने अपने ‘यूट्यूब टेस्ट फीचर्स एंड एक्सपेरिमेंट्स’ पेज पर एक जानकारी दी है. यूट्यूब जल्द ही एक ऐसा फीचर लेकर आने वाला है, जो आपके गाने सर्च करने के तरीके को बदल देगा. इस फीचर की मदद से आप अब कोई भी गाने को केवल गुनगुना कर ढूंढ पाएंगे. नए सांग सर्च फीचर में सबसे पहले यूजर को किसी भी गाने को सर्च करने के लिए, उसकी ट्यून या कोई भी लाइन 3-4 सेकंड के लिए गुनगुनानी होगी. जब आप इसे सबमिट कर देंगे तो यूट्यूब उस गाने को सर्च करेगा और आपको गाना आसानी से मिल जाएगा. फिलहाल इस फीचर का लुफ्त वही लोग उठा सकते हैं जिनके पास एक्सपेरिमेंट पेज का राइट होगा. ये फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है और कंपनी इसे परफेक्ट बनाने पर काम रही है. इस फीचर को सरल भाषा में आप ऐसे समझ लीजिए कि जैसे आप वॉइस सर्च करते हैं, कुछ ऐसा ही नए फीचर में भी कर पाएंगे.

इस फीचर पर भी चल रहा काम
यूट्यूब अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए एक और फीचर पर काम कर रहा है. सब्सक्रिप्शन फ़ीड में ‘स्मार्ट आर्गेनाईजेशन सिस्टम’ के तहत आपने जिसको भी सब्सक्राइब किया होगा, उस क्रिएटर की जितनी भी हाल फ़िलहाल की वीडियो होंगी, वो आपको एक ही जगह पर दिखेंगी, जिससे आपको एक एक कर वीडियो को नहीं ढूंढना पड़ेगा. वर्तमान में अगर हमें कोई क्रिएटर की वीडियो देखनी होती थी तो उसको लिए पहले क्रिएटर के पेज पर जाना होता है और वहां से एक-एक वीडियो देखने में झंझट होता था, लेकिन कंपनी आपकी इस समस्या का समाधान जल्द लेकर आ रही है.

यह भी पढ़ें-

Latest News

निज्जर मर्डर केस मामले में एस जयशंकर की प्रतिक्रिया आई सामने, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो को घेरा

Hardeep Singh Nijjar Murder Case: हरदीप सिंह निज्जर मर्डर केस में गिरफ्तारी के बाद ये मामला तुल पकड़ते जा...

More Articles Like This