Nag Panchami 2023: आज से शुरू होंगे इन 4 राशियों के अच्छे दिन, खूब करेंगे तरक्की

Must Read

Nag Panchami 2023 Benefit TO 4 Zodiac Signs: आज यानी 21 अगस्त, सोमवार को सावन माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है. इस दिन नाग देवता की पूजा की जाती है. इसलिए इसे नागपंचमी के नाम से भी जाना जाता है. आज सावन सोमवार और सर्वार्थ सिद्धि जैसे शुभ योग बने हुए हैं. ज्योतिष की मानें तो एक साथ बन रहे ये शुभ योग कुछ राशि के जातकों के लिए बहुत लाभदायक रहने वाले है. इस राशि के जातक यदि इस दिन सच्चे मन से भगवान शिव और नागदेवता की पूजा करें, तो उनकी किस्मत चमक जाएगी. आइए जानते हैं कौन-कौन सी वो राशियां हैं, जिनके आज यानी नागपंचमी से अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं.

वृश्चिकः नागपंचमी की तिथि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. इस दिन इस राशि के जातकों को भगवान शिव के साथ नाग देवता की पूजा अवश्य करनी चाहिए. ऐसा करने से भगवान भोलेनाथ की कृपा से आपके कार्यों में उत्पन्न हो रही रुकावट दूर होगी. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. व्यवसाय से जुड़े जातकों को तगड़ा लाभ होगा.

धनुः धनु राशि के जातकों की किस्मत नागपंचमी के दिन से बदल जाएगी. इस दिन इस राशि के जातक नाग देवता का दुग्ध से अभिषेक कराएं. इसके बाद श्री सर्प सूक्त का पाठ करें. ऐसा करने से आपके ऊपर भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होगी और कार्यों में आ रही रुकावट दूर होगी.

ये भी पढ़ेंः NAG PANCHAMI 2023 SHUBH YOG: नागपंचमी पर बन रहा बेहद शुभ संयोग, इस विधि से करें पूजा; मिलेगा दोगुना फल

मकरः नागपंचमी का पर्व मकर राशि के जातकों के लिए बहुत लकी रहने वाला है. इस दिन यदि इस राशि के जातक सच्चे मन से भगवान शिव की पूजा करके नाग देवता के ऊपर दूध अर्पित कर दें, तो इनके अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे. ऐसा करने से बैंक बैलेंस बढ़ेगा. पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी.

कुंभः इस राशि के जातकों के लिए यह पर्व किसी वरदान से कम नहीं है. इस राशि के जातक इस दिन घर के मुख्य द्वार पर गोबर, गेरू या मिट्टी से सांप की आकृति बनाएं और इसकी विधि-विधान से पूजा करें. ऐसा करने से नौकरी में प्रमोशन मिलेगा. पुरानी समस्‍याएं दूर होंगी. रुके हुए काम बनने लगेंगे.

ये भी पढ़ेंः Nag Panchami: आज नागपंचमी पर करें ये उपाय, मिलेगी कालसर्प दोष से मुक्ति

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Panna Stone: इन लोगों के लिए लकी रत्न है पन्ना, जानिए इसके फायदे और धारण करने का तरीका

Panna Stone Ke Fayde: रत्‍न शास्‍त्र के अनुसार, लोगों के जीवन में हर रत्‍न की अहम भूमिका होती है....

More Articles Like This