T20 World Cup Record: पहली बार किसी गेंदबाज ने 7 विकेट लेकर रचा इतिहास, टी20 इंटरनेशनल में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

Must Read

T20 International New World Record: मलेशिया के तेज तर्रार गेंदबाज सयाजरुल इद्रस (Syazrul Idrus) ने अपने नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड कर लिया है. वो बुधवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय में 8 में से 7 विकेट लेने वाले पहले व्यक्ति बन गए हैं. उन्होंने यहां बायूमास ओवल में 2024 का आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) एशिया क्षेत्रीय क्वालीफायर खेला. ये क्वालीफायर बी टूर्नामेंट में चीन के खिलाफ खेला गया. इसी उद्घाटन मैच में इद्रस ने ये रिकॉर्ड बनाया.

आपको बता दें कि मलेशिया के तेज गेंदबाज सयाजरुल इद्रस ने टी20 वर्ल्ड कप एशिया बी क्वालीफायर गेम खेला. दरअसल, कुआलालंपुर उन्होंने चीन के खिलाफ खेलकर ये उपलब्धि हासिल की.

टी20 इंटरनेशनल में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड
दरअसल, सयाजरुल इद्रस द्वारा लिए गए सभी 7 विकेट बोल्ड के जरिए आए. उन्होंने एक के बाद एक लगातार गेंद को बल्लेबाजों की तरफ घुमाया. मलेशिया के तेज गेंदबाज सयाजरुल इद्रस ने पुरुषों के टी20 इंटरनेशनल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के पीटर अहो के रिकॉर्ड को तोड़ दिया.नाइजीरिया के लिए खेलते हुए पीटर अहो ने साल 2021 में सिएरा लियोन के खिलाफ 5 रन देकर 6 विकेट लिए थे.

किसी गेंदबाज नें झटके 7 विकेट
आपको बता दें कि कुल 12 गेंदबाजों ने पहले पुरुषों के टी20 में छह विकेट लिए हैं. इसमें क्रमशः भारत के दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल, ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एश्टन एगर और श्रीलंका के स्पिनर अजंता मेंडिस का नाम शामिल है. हालांकि इद्रस के जैसे किसी ने रिकॉर्ड नहीं कायम किया था. इद्रस की गेंदबाजी के दम पर मलेशिया ने चीन पर आठ विकेट से जीत दर्ज की.

मलेशिया ने दर्ज की जीत
दाएं हाथ के गेंदबाज को पंडामारन की स्थितियां पसंद आईं और उन्होंने अकेले ही चीनी बल्लेबाजी लाइन-अप को आउट कर दिया. सभी सात विकेट लेने के बाद मेहमान टीम 12वें ओवर में 23 रन पर आउट हो गई. वहीं, जवाब में मलेशिया ने दो विकेट जल्दी खो दिए. जिसके बाद पांचवे ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. बता दें, टूर्नामेंट का जो भी विजेता होगा वो नवंबर में नेपाल में एशिया क्षेत्रीय फाइनल में जाएगा, जिसमें उस इवेंट की दो प्रमुख टीमें 2024 में 20 ओवर के फाइनल में पहुंचेंगी.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Horoscope: तुला, धनु, मीन राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा आज का दिन, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 30 April 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This