Ginger Rate Hike: टमाटर के बाद अब अदरक का बिगड़ा स्वाद, लोगों ने बनाई दूरी

Must Read

Ginger Rate Hike: देश में टमाटर के भाव पहले ही आसमान पर हैं, इस बीच अदरक ने भी नखरे दिखाने शुरू कर दिए हैं. आलम ये है कि अदरक के भाव 400 रुपए प्रतिकिलो तक बढ़ गए हैं. कीमतों में वृद्धि के कारण लोगों ने अब अदरक से भी दूरी बना ली है. दरअसल, कर्नाटक देश का दूसरा सबसे बड़ा अदरक उत्पादक राज्य है. जहां पर अदरक की कीमतें आसमान छू रही हैं, बाजार में अदरक के भाव 300 से 400 रुपए प्रतिकिलो हो गए हैं.

ये भी पढ़ेंः SAWAN PUJA: सावन में जरुर करें भगवान शिव के इन नामों का जाप, मिलेगी मनचाही सफलता

कर्नाटक के रायथा संघ के मैसूर जिला जिला इकाई ने जो जानकारी दी उसके अनुसार 60 किलो के अदरक का बैग जो वर्ष 2022 में 2,000 से 3,000 रुपए की कीमत पर मिलता था, वो इस समय 11,000 प्रति 60 किलों के भाव पर बिक रहा है. बताया जा रहा है कि पिछले सीजन में जिन्होंने अदरक की फसल की बुआई की थी वो इस साल लाभ कमा रहे हैं.

अदरक की बढ़ी चोरी
अदरक की कीमतों में इतना ज्यादा इजाफा इससे पहले कभी नहीं देखा गया. स्थिति ये है कि अब अदरक की चोरी भी शुरू हो गई है. अदरक की कीमतों में अभूतपूर्व उछाल के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से अदरक के चोरी की खबरें सामने आ रही हैं. किसान अब अदरक की सुरक्षा करने में लग गए हैं. किसानों को एक ओर मुनाफा तो हो रहा है. लेकिन, घर की किचन से लोगों ने अदरक को दूर कर दिया है.

टमाटर के भाव सातवें आसमान पर
देश में पिछले 1 हफ्ते से टमाटर के भाव सातवें आसमान पर हैं. कई राज्यों में टमाटर 200 रुपए प्रतिकिलो से ज्यादा के भाव पर बिक रहा है. वहीं, कई स्थानों पर सरकार लोगों को सस्ते भाव पर टमाटर उपलब्ध करा रही है फिर भी भाव 80 से 90 रुपए प्रतिकिलो बना हुआ है. टमाटर के साथ हरी सब्जियों के भाव भी लगातार बढ़ रहे हैं जो आम आदमी के जेब की बजट को बिगाड़ रहे हैं.

Latest News

कनाडा में Diljit Dosanjh का जलवा, वैंकूवर स्टेडियम में परफॉर्म करने वाले पहले पंजाबी सिंगर बन रचा इतिहास

Diljit Dosanjh: पंजाबी सिंगर और एक्‍टर दिलजीत किसी पहचान के मोहताज नहीं है. दिलजीत दोसांझ ना सिर्फ पंजाबी और...

More Articles Like This