World Cup 2023: वर्ल्ड कप की ट्रॉफी ने किया Taj Mahal का दीदार, टीम इंडिया जीतने को बेकरार

Must Read

ICC World Cup 2023 Trophy in Agra: क्रिकेट फैंस के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup) की खुमारी ऐसी चढ़ी है कि वह इसके शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. क्रिकेट के महाकुंभ कहे जाने वाले विश्व कप 2023 की शुरुआत होने में अब गिनती के दिन बाक़ी रह गए हैं. आपको बता दें कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज भारत में 5 अक्टूबर से होने जा रहा है और इसके प्रमोशन की तैयारी जोरों-शोरों से की जा रही हैं.

वर्ल्ड कप ट्रॉफी का वीडियो शूट
सोशल मीडिया पर वर्ल्ड कप ट्रॉफी के प्रमोशन की एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है. जिसमें बुधवार की सुबह विश्व कप की चमचमाती हुई ट्रॉफी को वीडियो शूट के लिए ताजमहल लाया गया है. भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ट्रॉफी का वीडियो शूट किया गया. इस ट्रॉफी को लाल पत्थर बेंच पर रखा गया था जिसके बैकग्राउंड में खूबसूरत ताजमहल नजर आ रहा है. वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में हो रहा है, जिसके कारण ट्रॉफी के प्रमोशन में ताजमहल को भी रखा गया है.

सेल्फी के लिए पर्यटकों में उत्साह
वर्ल्ड कप की चमचमाती ट्रॉफी के प्रमोशन वीडियो शूट के दौरान, जोश से भरपूर क्रिकेट प्रेमियों में ट्रॉफी के साथ सेल्फी लेने और वीडियो बनवाने की होड़ मच गई. हालांकि, ट्रॉफी की सुरक्षा में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने बड़ी मुश्किल से लोगों को ट्रॉफी से दूर रखा.

5 अक्टूबर से शुरू होना है वर्ल्ड कप 2023
आपको बता दें कि इस बार आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज भारत में होने जा रहा है. वर्ल्ड कप के मैचों की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो जाएगी. भारत पहला मैच आस्ट्रेलिया के साथ 8 अक्टूबर को खेलेगा, वहीं 14 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान का मैच होगा.

आखिरी बार वर्ल्डकप 2011 में जीता था
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के दौरान, भारतीय टीम ने आखिरी बार साल 2011 में आईसीसी वनडे विश्वकप की ट्रॉफी अपने नाम की थी. उस वक्त भी भारत ही टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा था. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया से यह उम्मीद लगाई जा रही हैं कि वह 12 साल के वनडे विश्वकप न जीतने के सूखे को खत्म करें और भारत को यह चमचमाती ट्रॉफी दिलाने में कामयाब होंगे. क्रिकेट जानकारों के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम देश की क्रिकेट पिचों से अच्छी तरह से परिचित है. ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत इसका लाभ उठा पाएगा.

Latest News

Maharashtra News: कांग्रेस ने दलितों-पिछडों के अधिकार को छीनने का किया अपराध: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आरक्षण...

More Articles Like This