30 साल बाद कृष्णजन्माष्टमी पर बना दुर्लभ संयोग, इस मुहूर्त में पूजा करने से चमक जाएगी किस्मत

Must Read

Krishna Janmashtami 2023: धार्मिक मान्यतानुसार द्वारिकाधीश भगवान श्री कृष्ण का जन्म भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी के दिन हुआ था. इसलिए हर साल भाद्रपद माह की कृष्ण पक्ष की अष्टमी के दिन कृष्ण जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है. काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य की मानें तो इस बार कृष्ण जन्माष्टमी के दिन एक साथ कई शुभ मुहूर्त बन रहे हैं. आइए जानते हैं कब है श्री कृष्ण जन्माष्टमी और इस दिन कौन-कौन से शुभ मुहूर्त बन रहे हैं.

कब है जन्माष्टमी
काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य के अनुसार साल 2023 में भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि की शुरुआत 6 सितंबर दोपहर 3 बजकर 28 मिनट से हो रही है. तिथि का समापन अगले दिन 7 सितंबर को शाम 7 बजकर 15 मिनट तक होगा. भगवान श्री कृष्ण का जन्म रात्रि काल में हुआ था. इस लिहाज से कृष्ण जन्माष्टमी का व्रत 6 सितंबर को ही रखा जाएगा. वहीं वैष्णव सम्प्रदाय से जुड़े लोग जन्माष्टमी का पर्व 7 सितंबर को पर्व मनाएंगे.

ये भी पढ़ेंः Krishna Janmashtami 2023: कब है कृष्ण जन्माष्टमी 6 या 7 सितंबर? जानिए सही तिथि व शुभ मुहूर्त

इन राशि वालों की चमक जाएगी किस्मत
काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य के अनुसार इस बार की श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर ग्रहों और नक्षत्रों का विशेष संयोग बनने से 30 साल बाद एक साथ सर्वाथ सिद्धि और रवि योग बन रहे हैं. वहीं इस दिन चंद्रमा वृषभ राशि में होगें और रोहिणी नक्षत्र रहेगा. जो अपने आप में दुर्लभ है. एक साथ इतने शुभ योग बनना र्कक, सिंह और वृषभ राशि के जातकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. वहीं इस शुभ मुहूर्त में लड्डू गोपाल की पूजा करने से भगवान श्री कृष्ण की विशेष कृपा प्राप्त होगी, जिससे हमारे सभी अटके काम बनेने लगेंगे.

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips For Bathroom: बाथरूम में भूलकर भी ना करें ये गलतियां, वरना हो जाएंगे कंगाल

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Lok Sabha Elections Voting : लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज की वोटिंग जारी, सुबह 11 बजे तक 25.41% हुआ मतदान

Lok Sabha Elections 2024 Third Phase Voting: लोकसभा चुनावों के तीसरे फेज के लिए वोटिंग सुबह से ही जारी...

More Articles Like This