Ladli Behna Yojana: इस दिन महिलाओं के खाते में आएगी अगली किस्त, सीएम ने दी जानकारी

Must Read

Ladli Behna Yojana Installment: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है. इस योजना के लाभार्थियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. लाड़ली बहना योजना में मिलने वाली राशि के लिए महिलाओं को अब ज्यादा दिन इंतजार नहीं करना होगा. अगली किस्त के लिए तिथि का निर्धारण कर दिया गया है.

इस बात की जानकारी स्वयं मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी. उन्होंने योजना को लेकर कहा कि सितंबर से लाड़ली बहना योजना के तहत प्रदेश में 1.25 करोड़ के स्थान पर अब इसका लाभ 1.32 करोड़ महिलाओं को मिलने जा रहा है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “सावन से 3 दिन पहले मैंने ₹250 डाले थे. अब 10 सितंबर को ₹1,000 और डालूंगा. साथ ही अक्टूबर से हर महीने ₹1250 दिए जाएंगे. बहनों, तुम्हारा भाई यहीं नहीं रुकेगा, धीरे-धीरे बढ़ाकर ₹3,000 दूँगा.”

10 सितंबर को आएगी किस्त
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने लाड़ली बहन योजना में मिलने वाली राशि को 1000 से बढ़ा कर 1250 कर दिया है. 27 अगस्त को महिलाओं के खाते में 250 रुपए ट्रांसफर किए गए थे. अब बाकी के एक हजार रुपए 10 सितंबर को महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे. आगामी अक्टूबर से महिलाओं के खाते में 1250 रुपए दिए जाएंगे. वहीं, सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इस बात को भी कहा कि आने वाले दिनों में इस योजना के तहत दी जाने वाली रकम को बढ़ा कर 3000 तक किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-

Ganga Expressway: प्रयागराज से मेरठ पहुंचने में लगेंगे 8 घंटे, 12 जिलों से होकर गुजरेगा 594 KM लंबा एक्सप्रेसवे

Latest News

Shah Rukh Khan ने लिया फिल्मों से ब्रेक, जानिए कब करेंगे वापसी?

Shah Rukh Khan News: बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान ने बीते साल 2023 में पर्दे पर खूब धमाल...

More Articles Like This