Monsoon Update: दिल्ली समेत आस पास के कई इलाकों में भारी बारिश बनी मुसिबत, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Must Read

Weather Update Today: दिल्ली में आज सुबह से ही मौसम में बदलाव देखा गया है. दिल्ली के साथ आस पास के इलाकों के विभिन्न इलाकों में भारी से लेकर हल्कि बारिश हो रही है. वहीं कई स्थानों पर बिजली भी कड़क रही है. वहीं कल शाम को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में तेज हवा चल चल रही थी. इस बारिश से दिल्लीवासियों को राहत मिली है. हाल ही मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया था कि दिल्ली में आगामी 8 जुलाई तक बारिश होगी. वहीं ये पूर्वानुमान सही साबित हुआ है. दिल्ली में गरुवार सुबह से ही बारिश हो रही है.

ये भी पढ़ेंः DREAM IN SAWAN MONTH: सावन में दिखे ये सपने, तो समझिए महादेव हैं प्रसन्न; जल्द मिलेगी खुशखबरी

मौसम विभाग की माने तो आगामी 6 दिनों तक दिल्ली में हल्की बारिश होगी. वहीं शनिवार को तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं दिल्ली में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में दिल्ली के तापमान में कमी भी देखने को मिलेगी.

ये भी पढ़ेंः UNIQUE SHIVLING: ये है 1 लाख छिद्र वाला दुनिया का एकमात्र शिवलिंग, जिसे भगवान राम ने किया था स्थापित

यूपी में बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने यूपी को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. हालांकि यूपी में भी बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. वहीं कई इलाकों में बारिश से हालात बुरे बने है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के आधार पर माने तो 7 जुलाई को पश्चिमी यूपी के कई स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है, जबकि पूर्वी यूपी में कुछ स्थान पर ही गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. इसी तरह 9 जुलाई को भी पश्चिमी यूपी में गरज चमक के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है, इस दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर ही गरज चमक के साथ बरसात होने की संभावनाएं है.

पहाड़ पर बारिश से हालात खराब

देहरादून के मौसम विभाग के अनुसार राजधानी देहरादून के साथ आस पास के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है. इसके तहत आस पास के जिलों में भारी बारिश हो सकती है. वहीं आगामी 7 से 9 जुलाई के मध्य बारिश में कमी आएगी.

Latest News

Panna Stone: इन लोगों के लिए लकी रत्न है पन्ना, जानिए इसके फायदे और धारण करने का तरीका

Panna Stone Ke Fayde: रत्‍न शास्‍त्र के अनुसार, लोगों के जीवन में हर रत्‍न की अहम भूमिका होती है....

More Articles Like This