Monsoon Update: यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में मौसम विभाग की चेतावनी, भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट

Must Read

Monsoon Update: मानसून पर लगी ब्रेक खत्म हो गई है. पिछले दो दिनों से देश के कुछ हिस्सों में रिमझिम बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. वहीं आज मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार के कुछ हिस्सों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई है.

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं बिहार, सिक्किम मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

यूपी के मौसम का हाल
वहीं मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत पूरे यूपी में छिटपुट बारिश का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के पूर्वी हिस्से से लेकर पश्चचिम तक छिटपुट बारिश की संभावना है.

एमपी छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीते चार दिनों से बारिश पर ब्रेक लगा हुआ है. फिलहाल किसी जिले में बारिश का कोई अलर्ट नहीं है. बता दें कि बारिश पर लगी ब्रेक से प्रदेश वासियों को उमस वाली गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.

रविवार के मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को मौसम सुहावना रहेगा. कुछ हिस्सों में रिमझिम बरसात हो सकती है. वहीं ज्यादात्तर हिस्सों में बादलों की आवाजाही और ठंडी हवाओं से भी लोगों को राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ेंः अब नहीं बचेंगे बच्चियों के बलात्कारी, होगी फांसी, गुनहगारों का 90 दिन में पुलिस करेगी हिसाब

Latest News

धनंजय के लिए महाभारत के लाक्षागृह जैसा षडयंत्र रच रहे सत्ता से जुड़े लोग: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: पूर्व सांसद धनंजय सिंह को फांसने के लिए विपक्षी लोग खासकर सत्ताधारी, महाभारत के दुर्योधन और शकुनी...

More Articles Like This