लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हुए PM Modi, बोले…

Must Read

PM Modi: पुणे में आज (मंगलवार) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार (Lokmanya Bal Gangadhar Tilak National Award) से सम्मानित किया गया है. बता दें कि इस कार्यक्रम में एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी मौजूद रहे. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत लोकमान्य तिलक को श्रद्धांजलि देकर की. उन्होंने कहा कि आज हम सबके आदर्श और भारत के गौरव बाल गंगाधर तिलक जी की पुण्यतिथि है.

ये भी पढ़े:-  जनता दर्शनः तल्ख दिखे सीएम योगी के तेवर, कहा- समस्या के समाधान में हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं

साथ ही, आज अण्णाभाऊ साठे की जन्मजयंती भी है. पीएम मोदी ने लोकमान्य तिलक नेशनल अवार्ड को 140 करोड़ देशवासियों को समर्पित किया और कहा, पुरस्कार राशि नमामि गंगे परियोजना के लिए दान देंगे. पीएम मोदी ने आगे कहा, भारत की आज़ादी में लोकमान्य तिलक की भूमिका को, उनके योगदान को कुछ घटनाओं और शब्दों में नहीं समेटा जा सकता है.

अंग्रेजों ने धारणा बनाई थी कि भारत की आस्था, संस्कृति, मान्यताएं, ये सब पिछड़ेपन का प्रतीक हैं. लेकिन, तिलक जी ने इसे भी गलत साबित किया. लोकमान्य तिलक ने टीम स्पिरिट के, सहभाग और सहयोग के अनुकरणीय उदाहरण भी पेश किए. पीएम मोदी ने कहा, “तिलक जी ने आज़ादी की आवाज़ को बुलंद करने के लिए पत्रकारिता और अखबार की अहमियत को भी समझा. लोकमान्य तिलक ने परंपराओं को भी पोषित किया था.

Latest News

CSIR UGC NET 2024 जून के लिए आवेदन शुरू, कैसे करें अप्लाई, कब होगी परीक्षा? यहां जानें पूरी डिटेल

CSIR UGC NET 2024 June Registration: सीएसआईआर यूजीसी नेट की तैयारी करने वालों के लिए अहम खबर है. राष्ट्रीय परीक्षा...

More Articles Like This