Interesting Facts: इस फल को लेकर फ्लाइट में यात्रा नहीं कर सकते हैं आप, जानिए इसका नाम

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Prohibited Fruit In Flight: हवाई जहाज की यात्रा सबसे सुरक्षित यात्राओं में से एक है. हवाई जहाज की यात्रा भले ही महंगी हो, लेकिन इस माध्यम से यात्रा करने से काफी सहूलियत मिलती है. यात्रा के दौरान आप समय की बचत कर सकते हैं. हवाई जहाज से यात्रा करने के दौरान आपको कई बातों का ध्यान रखना होता है. एयपोर्ट पर यात्री को कई प्रकार की सुरक्षा चेकिंग से गुजरना होता है. अगर आपने हवाई जहाज से यात्रा की है तो आपने अनुभव किया होगा कि आप कई वस्तुओं को हवाई जहाज से नहीं ले जा सकते हैं.

हालांकि खाने पीने की किसी चीज को ले जाने से मनाही नही है. बावजूद इसके क्या आपको पता है कि एक ऐसा भी फल है जिसे आप हवाई जहाज से यात्रा के दौरान नहीं ले जा सकते हैं. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें: NMRC ने नए साल पर दिया बड़ा तोहफा, ऐप से बुक कर पाएंगे टिकट, कार्ड भी हो जाएगा रीचार्ज

इस फल को ले जाने की है मनाही

प्लेन से यात्रा करने के दौरान कोई भी यात्री सूखा नारियल नहीं ले जा सकता है. फ्लाइट में अगर आपके पास सूखा नारियल मिलता है तो आपको भारी जुर्माना का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल, कई लोग इस बात को अफवाह मानते हैं, लेकिन ये सच है. नियमों के अनुसार सूखा नारियल ज्वलनशील पदार्थ होता है. इस वजह से इस फल के ले जाने से मनाही होती है.

इसपर भी है मनाही

आपको बता दें कि न केवल सूखा नारियल बल्कि साबुत नारियल को लेकर भी आप फ्लाइट में नहीं जा सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि साबुत नारियल के सड़ने और फफूंद लगने की संभावना होती है. इस वजह से ही इन दोनों फलों को फ्लाइट में ले जाने से मनाही होती है.

Latest News

Lok Sabha Election: ‘शराब वही है, बस बोतल नई है..’, गिरिराज सिंह ने किसके लिए कही ये बात?

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज मतदान हुए. देश के 8 राज्यों/केंद्रशासित राज्यों...

More Articles Like This