तीन तलाक को ठेंगा दिखाकर, शबनम बन गई ऑटो ड्राइवर!

Must Read

Shabnam Auto Driver: जब पति ने तलाक देकर साथ छोड़ दिया, तो शबनम ऑटो चलाकर अपने व तीन बच्चों के जीवन के पहिये को खींचने लगी. सोशल मीडिया पर ऑटो चलाते हुए शबनम का वीडियो वायरल होते ही भारी संख्या में दर्शक मिलने के साथ ही हर कोई उसकी जीवटता पर गर्व अनुभव कर रहा है.

बता दें कि शबनम की शादी साल 2011 में जसपुर में हुई थी. शुरुआत में तो सब कुछ ठीक चला. दो बेटियों व बेटे के साथ वह ससुराल में खुशी-खुशी जीवन व्‍यतित कर रही थी. बाद में उसकी खुशियों को न जाने किसकी नजर लगी, पति शबनम की उपेक्षा करने लगा और 2017 तक रिश्ते तलाक तक पहुंच गए.

बच्चों की जिम्मेदारी से भी जब पति ने मुह मोड़ लिया, तो उन्हें शबनम अपने साथ लेकर अपने गांव पहुंच गई. शबनम ने घर पर बैठने की बजाय घरों में काम करने के साथ ही सिलाई सीखकर इसे अपनी आजीविका का साधन बनाया. बेबसी के बजाय बच्चों को स्वाभिमानी बनाने के लिए उन्हें गांव के सरकारी स्कूल में प्रवेश दिलाया.

साथ ही बीच मझधार में साथ छोड़ने वाले पति से कानूनी लड़ाई लड़ी और कोर्ट के जरिए अपने कानूनी अधिकार प्राप्त किए. शबनम ने कोर्ट के जरिए मिले पैसे और अपनी कमाई से ऑटो रिक्शा खरीद वह अब आत्मनिर्भरता की राह पर गतिमान है.

Latest News

कांग्रेस न्याय का लॉलीपॉप दिखाकर जनता के साथ करना चाहती है अन्याय: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कांग्रेस को ...

More Articles Like This