Twitter के विकल्प Threads के चक्कर में क्या ठगे जा रहे लोग, Insta से भी धो सकते हैं हाथ?

Must Read

Remove Insta Treads Account: 6 जुलाई को Instagram ने थ्रेड्स लांच किया था. जिसको कुछ ही घंटो में करोड़ों यूजर ने डाउनलोड किया है. Threads by Instagram इन दिनों चर्चा का विषय है. दरअसल, कई लोग इसको ट्विटर का विकल्प के तौर पर देख रहे हैं. ऐसे इसको लेकर तमाम प्रकार की चर्चाएं सोशल मीडिया पर चल रही है. इस एप को डाउनलोड करने के बाद लोग खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. इसके पीछे की मुख्य हम आपको बताते हैं.

जानिए मुख्य वजह?

दरअसल, इंस्टाग्राम ने हाल ही में थ्रेड को इंट्रोड्यूस किया था. जिसके बाद पहले ही दिन इस एप 1 करोड़ से अधिक यूजर्स ने अकाउंट बनाया था. कई यूजर्स का कहना है कि ये एप ट्विटर को टक्कर देगा. हालांकि इस एप को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है. ये एप इंस्टाग्राम के जुड़ा हुआ है और इसको आप इसे डिएक्टिवेट या फिर डिलीट नहीं कर सकते हैं. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका इंस्टा अकाउंट ही डिलीट हो जाएगा. अब इसको देखते हुए कई लोगों का कहना है इस एप की ये सबसे बड़ी खामी है.

ये भी पढ़ेंः RUDRABHISHEK IN SAWAN 2023: सावन में इन चीजों से रुद्राभिषेक करना होता है शुभ, भोलेबाबा पूरी करते हैं मनचाही मुराद

डाटा इंस्टाग्रम पर हो रहा सेव

जानकारी दें कि इस एप का डाटा सीधे इंस्टाग्राम पर सेव हो रहा है. ऐसे में अगर आप थ्रेड्स को डिलीट करना चाहते हैं या फिर सिर्फ इसके डेटा को रिमूव करते हैं तो यह संभव नहीं है. अगर आप थ्रेड्स की प्रोफाइल को डिलीट करते हैं इंस्टाग्राम से भी प्रोफाइल डिलीट हो जाएगी.

कैसे करें थ्रेड्स डिलीट

प्राप्त जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि इस एप को केवल अनइंस्टाल किया जा सकता है. ऐसे में अगर आप थ्रेड को केवल मोबाईल से हटाया जा सकता है. अगर आप इसको डिलीट करने की सोच रहे हैं तो आप आपना इंस्टाग्राम अकाउट भी खो देंगे. नये एप को सीधे इंस्टाग्राम अकाउंट से जोड़ा गया है. इस वजह से इसकी प्रोफाईल को रिमुव नहीं किया जा सकता है.

इस वजह से लोग इस एप से अब दूरी बनाने लगे हैं. थ्रेड्स ने इसको लेकर कहा कि आप किसी एक अकेली पोस्ट को डिलीट कर सकते हैं हालांकि थ्रेड्स की प्रोफाइल और डेटा डिलीट करने पर आपके इंस्टाग्राम अकाउंट की प्रोफाइल और डेटा डिलीट खुद से डिलीट हो जाएगा. जो आपके लिए चिंता का विषय हो सकता है.

Latest News

Horoscope: मेष, वृश्चिक, कुम्भ राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा आज का दिन, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 05 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This