Haldi Ke Totke: एक चुटकी हल्दी से दूर होगी सभी परेशानी, करें ये चमत्कारी उपाय

Must Read

Haldi Ke Totke: हिंदू धर्म में हल्दी का विशेष महत्व है. हल्दी का उपयोग भोजन बनाने से लेकर, शादी-विवाह, पूजा पाठ जैसे धार्मिक कार्यक्रम समेत आयुर्वेदिक औषधियों को बनाने में प्रमुख रूप से होता है. वहीं ज्योतिष हल्दी का उपयोग पूजा पाठ के अलावा टोने-टोटके में भी करते हैं. ज्योतिष की मानें तो हल्दी के टोटके बहुत चमत्कारी और असरदार होते हैं. ऐसे में आज हम आपको हल्दी से जुड़े कुछ ऐसे टोटके बता रहे हैं, जिसे करने से आपकी सभी समस्या दूर हो जाएगी.

कार्यों में सफलता के लिए
अगर आप किसी कार्य को लेकर चिंतित हैं और आपके तमाम कोशिशों के बाद भी उसमें सफलता नहीं मिल रही है, तो आप नियमित सुबह नहाने वाले पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर नहाएं. ऐसी मान्यता है कि इसे उपाय को करने से तन-मन दोनों पवित्र हो जाता है और हमारे मन में सकारात्मक विचार आते हैं. जिससे करियर में आ रही परेशानियां दूर हो जाती हैं.

वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानी के लिए
अगर पति-पत्नी में हमेशा अनबन रहती है और छोटी मोटी बातों पर भी विवाद होता रहता है, तो घर के मुख्य दरवाजे के दोनों तरफ हल्दी से स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं. इसकी नियमित पूजा करते हुए धूप दिखाएं. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से पति-पत्नी में चल रहा मनमुटाव दूर होता है और वे सुखद जीवन जीते हैं.

ये भी पढ़ेंः Amavasya: अधिकमास की अमावस्या कब है, 15 या 16 अगस्त? जानिए सही तिथि व शुभ मुहूर्त

उधारी फंसा हुआ पैसा वापस पाने के लिए
अगर आपका कहीं पैसा फंसा हुआ है और उसे मिलने की कोई उम्मीद नहीं है तो साबित चावल के 108 दानें लें, इसे हल्दी से रंग कर लाल कपड़े में बांध कर अपने पर्स में रख लें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से आपका उधारी फंसा हुआ पैसा बहुत जल्द वापस मिल सकता है.

शादी में हो रही देरी के लिए
अगर आपकी शादी की उम्र हो गई है, किंतु कुछ कारणवश शादी में विलंभ हो रहा है या मनचाहा रिश्ता नहीं मिल रहा है तो हर रोज भगवान गणेश की पूजा करें और बुधवार, गुरुवार के दिन उन्हें हल्दी की गांठ अर्पित करें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से गणेश जी की कृपा प्राप्त होती है और बहुत जल्द शादी के लिए रिश्ता मिल जाता है.

ये भी पढ़ेंः ASTRO TIPS FOR SAWAN: यहां सावन में झूला झूलने से पूरी होती है मनोकामना, जानिए महत्व

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Maharashtra News: कांग्रेस ने दलितों-पिछडों के अधिकार को छीनने का किया अपराध: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आरक्षण...

More Articles Like This