Raksha Bandhan 2023 Upay: रक्षाबंधन पर बहन करे ये उपाय, पलक झपकते भाई हो जाएगा करोड़पति

Must Read

Raksha Bandhan 2023 Upay: हर साल सावन माह के पूर्णिमा के दिन भाई-बहन के अटूट प्यार का पर्व रक्षाबंधन मनाया जाता है. रक्षाबंधन के दिन बहन अपने भाई की कलाई में राखी बांधती है और उसकी लंबी आयु और सुखी जीवन के लिए कामना करती हैं. रक्षाबंधन को लेकर ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिसे यदि बहनें राखी बांधने से पहले करती हैं तो भाई की किस्मत पलट जाएगी और उसे करोड़पति बनने में जरा भी देर नहीं लगेगा. आइए जानतें हैं इन चमत्कारी उपायों के बारे में…

भाई बहन के रिश्तों में मिठास के लिए
अगर भाई-बहन में अक्सर किसी ना किसी चीज को लेकर विवाद होता रहता है, तो बहन रक्षाबंधन के दिन पहले गणेश जी को राखी बांधे. उसके बाद भाई को राखी बांधे. ऐसा करने से भाई बहन के बीच प्यार बढ़ता है और सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है.

करियर में आ रही रुकावट के लिए
अगर भाई-बहन को करियर में बार-बार बाधा आ रही है तो रक्षाबंधन के दिन इस उपाय को कर सकते हैं. इसके लिए भाई-बहन गाय के दूध में पंचमेवा डालकर खीर बनाएं. इसके बाद मां लक्ष्मी की विधि विधान से पूजा करते हुए कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. फिर खीर को कन्याओं को प्रसाद के रूप में बांट दें. इसके बाद से भाई बहन के कलाई में राखी बांधे. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से भाई बहन दोनों की करियर में आ रही रुकावट दूर होगी और वे जिस भी कार्य के लिए मेहनत कर रहे हैं, उसमें उन्हें सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी.

भाई के धन लाभ के लिए
अगर भाई बेरोजगार है या आर्थिक तंगी से जूझ रहा है तो बहन रक्षाबंधन के दिन इस उपाय को करें. इसके लिए बहन राखी बांधने के साथ अपने भाई को चांदी का एक सिक्का और सुपारी लाल रंग के कपड़े में बांधकर दें. भाई इस सिक्के को अपनी तिजोरी में रख दें और इसे मां लक्ष्मी का स्वरूप मानकर नियमति पूजा करें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से भाई को मनचाही नौकरी या कारोबार में उम्मीद के मुताबिक लाभ मिलना शुरू हो जाता है. जिससे उसकी आर्थिक तंगी दूर हो जाती है.

परिवार की तरक्की के लिए
यदि परिवार की तरक्की में बार बार कोई रुकावट उत्पन्न हो रही है, जिसके चलते घर के सभी लोग परेशान हैं तो रक्षाबंधन के दिन घर पर गरीब ब्राम्हण को बुलाकर इज्जत सत्कार के साथ भोजन कराएं और उन्हें इच्छा शक्ति अनुसार दक्षिणा दें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से परिवार में सुख-शांति आती है.

ये भी पढ़ेंः Raksha Bandhan 2023 Date: रक्षाबंधन पर भद्रा का साया, जानिए कब बांधी जाएगी राखी

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Maharashtra News: कांग्रेस ने दलितों पिछडों के अधिकार को छीनने का किया अपराध: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आरक्षण...

More Articles Like This