Weather Update: UP में मौसम विभाग की चेतावनी, इन जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट

Must Read

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मानसून के सक्रिय होने के बाद से बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. भारी बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर हैं, जगह-जगह जल जमाव होने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं प्रदेश में गंगा और यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर है. लगातार हो रही बारिश से नदी किनारे गावों में बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है.

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अगले 48 घंटे तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की मानें तो यूपी के करीब 36 जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है. मौसम विभाग ने आज रविवार को चित्रकूट, इटावा, आगरा, औरैया, बांदा, और फिरोजाबाद जिले में बारिश यलो अलर्ट जारी किया गया है. जबकि हमीरपुर, झांसी, ललितपुर, महोबा, सहारनपुर, जालौन और इसके आस-पास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

इन जिलों में बिजली गिरने की संभावना
मौसम विभाग ने रविवार को उत्तर प्रदेश के झांसी, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, गाजियाबाद, हमीरपुर, हाथरस, जालौन, कन्नौज, कानपुर,कानपुर देहात, कासगंज, कौशाम्बी, ललितपुर, महोबा, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मिर्जापुर, प्रयागराज, संभल, शामली, बुलंदशहर, चित्रकूट, एटा, आगरा, अलीगढ़, अमरोहा, औरैया, बदायूं, बागपत, बांदा और इटावा में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है.

जानिए राजधानी लखनऊ का हाल
मौसम विभाग की मानें तो आज यानी रविवार को राजधानी लखनऊ में बादलों का आना जाना लगा रहेग. मौसम विभाग के मुताबिक यहां 18 जुलाई तक अच्छी बारिश की संभावना है. बारिश को लेकर मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः OP राजभर ने थामा BJP का दामन, इन सीटों पर चुनाव लड़ने की बनी सहमति!

Latest News

Lok Sabha Election 2024: हमीरपुर में बोले पीएम मोदी- “चुनौती को चुनौती देने का दूसरा नाम है मोदी. चुनौती से जो…”

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि आपकी कमाई का एक्स-रे करेंगे. यानी आपके लॉकर में...

More Articles Like This