Weather Update: उत्तराखंड के 5 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, नैनीताल में बादल फटने से कई घर क्षतिग्रस्त

Must Read

Weather Update: उत्तराखंड में लगातार मौसम की मार जारी है. इस बीच बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर नंदप्रयाग और छिनका के पास भूस्खलन के कारण रास्ते बंद हो गए. हालांकि, बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पीपलकोटी के पास सड़क मलबा आने के वजह से मंगलवार को ही रास्ता बंद करा दिया गया था. इस वजह से किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है.

राज्य में ऑरेंज अलर्ट
उधर मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड के पांच जिलों में भारी से भारी बारिश की संभावना है. इसको देखते हुए आईएमडी ने राज्य में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर भारत में मानसून सक्रिय है. पहाड़ी इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना है. आगामी दो दिनों तक देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, चंपावत और बागेश्वर में भारी से भारी बारिश का अनुमान है. जिसको देखते हुए इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

बादल फटने से कई घर क्षतिग्रस्त
प्रदेश में बादल फटने की घटनाएं लगातार हो रही है. इस बीच खबर है कि नैनीताल जिले के ओखलाडुंगा में बादल फटने से 50 से ज्यादा घर क्षतिग्रस्त हो गए. प्रशासन की मदद से पीड़ित परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नैनीताल जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शैलेश कुमार ने कहा, “भारी बारिश के कारण मलबा और पानी ग्रामीणों के खेतों और घरों में घुस गया है, सौभाग्य से जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है.” गौरतलब है कि ओखलढुंगा में बादल फटने की घटना की सूचना मिलते ही जिले की प्रभारी एवं कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने तत्काल जिलाधिकारी नैनीताल वंदना को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This